Placeholder canvas
JAYDEV UNADKAT
क्रिकेट न्यूज

वेस्टइंडीज दौरे पर मौका न मिलने से निराश जयदेव उनादकट ने उठाया बड़ा कदम, भारत छोड़ इस देश से खेलने का किया फैसला

अक्सर देखा गया है जब भारतीय खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म होते हैं तो वह काउंटी क्रिकेट के तरफ रूख करते हैं. इसमें दो वर्तमान के उदाहरण देखे जा सकते हैं, एक तरफ सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ है जो टीम इंडिया से बाहर होने के बाद काउंटिंग क्रिकेट खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं दूसरी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा है.

चेतेश्वर पुजारा भी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि काउंटी क्रिकेट ही वह गली है जिससे वह इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंच सकते हैं. वहीं एशिया कप से पहले भारत का एक तेज गेंदबाज काउंटी क्रिकेट खेलने का ऐलान किया है.

यह खिलाड़ी खेलेगा काउंटी क्रिकेट

हम बात कर रहे हैं भारतीय तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की. जयदेव उनादकट का सिलेक्शन वेस्टइंडीज स्क्वाड में हुआ था. अव्वल तो उनादकट को मौके ही कम मिलते हैं लेकिन सच्चाई यह भी है कि जब मौका मिलता है, तो वह कोई बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं. जिसकी वजह से वह लंबे समय तक टीम में शामिल नहीं हो पाते हैं.

अब वेस्टइंडीज दौरे पर असफल होने के बाद जयदेव उनादकट ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. काउंटी क्रिकेट में काउंटी टीम ससेक्स से साथ जयदेव उनादकट जुड़ेंगे.

एशिया कप और विश्व कप से रहेंगे बाहर

बिना बीसीसीआई के परमिशन के कोई भी खिलाड़ी बाहरी लीग क्रिकेट या डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेल सकता है. जयदेव उनादकट काउंटी क्रिकेट खेलने जा रहे हैं इसका मतलब है कि उनको बीसीसीआई ने परमिशन दे दिया है.

इस परमिशन से हम लोग यह समझ सकते हैं कि आने वाले 30 अगस्त से जो एशिया कप खेला जाएगा और 5 अक्टूबर से जो एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेला जाएगा उसमें जयदेव उनादकट का सिलेक्शन नहीं होगा.

जयदेव उनादकट ने अब तक भारत के लिए 4 टेस्ट खेला है, जिसमें उनको 3 विकेट मिला है. वहीं उन्होंने 8 एकदिवसीय मैचों में 9 विकेट हासिल किया है.

ALSO READ: IPL 2024 से पहले केएल राहुल की कप्‍तानी वाली LSG का मास्‍टर स्‍ट्रोक, टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्‍टर….