AUSTRALIA CRICKET TEAM IND VS AUS

वनडे विश्व कप 2023 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम अनाउंस हो चुकी है। इस टीम के नेतृत्व का जिम्मा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को सौंपा गया है। उम्मीद है कि भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना जलवा बिखेरने में कामयाब होगी।

बोर्ड ने दी जानकारी

बता दें कि इस साल की शुरुआत में आरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के पास कोई स्थायी टी20 कप्तान नहीं है और मिचेल मार्श और मैथ्यू वेड अंतरिम भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में मैथ्यू वेड पर बोर्ड ने एक बार फिर भरोसा जताया है।

ऑस्ट्रेलिया के चयन प्रमुख जॉर्ज बेली ने इस विषय में जानकारी देते हुए कहा कि,

“मैथ्यू पहले भी टीम की कप्तानी कर चुके हैं, ग्रुप में लीडर हैं और हम उम्मीद करते हैं कि वह इस सीरीज के लिए कमान संभालेंगे। दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में मिच मार्श की तरह, यह हमारे अंतरराष्ट्रीय नेतृत्व अनुभव और गहराई को और गहरा करने का एक और शानदार अवसर है।”

सीनियर खिलाड़ी लौटेंगे स्वदेश

मालूम हो कि भारत की अगुवाई में जारी वनडे विश्व कप 2023 में पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड जैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी खेलते नज़र आ रहे हैं। इन खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है।

ये खिलाड़ी विश्व कप के बाद स्वदेश लौट जाएंगे।  वहीं, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड टी20 सीरीज के बाद स्वदेश लौटेंगे।

IND vs AUS सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 – 23 नवंबर: विशाखापत्तनम

दूसरा टी20 – 26 नवंबर: तिरुवनंतपुरम

तीसरा टी20 मैच – 28 नवंबर: गुवाहाटी

चौथा टी20 मैच – 1 दिसंबर: नागपुर

पांचवां टी20 मैच – 3 दिसंबर: हैदराबाद

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए कंगारुओं की टी20 टीम

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

ALSO READ: इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11 हुई घोषित, अनलकी रहे इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका!