Placeholder canvas

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11 हुई घोषित, अनलकी रहे इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में मौका!

विजय रथ पर सवार भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला इंग्लैंड से खेलेगी. यह मैच अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम लखनऊ में खेला जाएगा. भारत के लिए इस विश्व कप में लगभग सभी चीज सकारात्मक रही है. इकलौता झटका जो भारत को लगा है वह हार्दिक पांड्या के चोट के रूप में लगा है. हार्दिक के बाहर होने से टीम का प्लेइंग इलेवन उलट-पुलट हो गया है.

अब इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टीम मैनेजमेंट किन 11 खिलाड़ियों को मौका देने वाली है. यही पता करना इस लेख का उद्देश्य होगा.

सूर्यकुमार यादव को फिर से मिलेगा मौका

शुभमन गिल के फिट हो जाने के बाद सलामी बल्लेबाज को लेकर कोई दुविधा नहीं है. एक तरफ कप्तान रोहित शर्मा होंगे और दूसरी तरफ शुभमन होंगे. तीन नंबर पर विराट कोहली और चार नंबर पर श्रेयस अय्यर को खिलाया जाएगा.

इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल आएंगे और रिपोर्ट्स की माने तो एक बार फिर से सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग-XI में जगह दी जाएगी.

इससे पहले जब न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच हुआ था तो सूर्या सिर्फ दो रन बनाकर रन आउट हो गए थे. सूर्या को इसलिए खिलाया जा रहा है ताकि धीमी पिच पर भारत को बेहतर फिनिश मिल सके.

क्या भारत तीन स्पिनर के साथ उतर सकता है?

जब-जब भारत स्पिन ट्रैक पर खेलता है तो मैनेजमेंट तीन स्पिनरों को उतारती है. उदाहरण के लिए चेन्नई में जब भारत-ऑस्ट्रेलिया खिलाफ खेल रही थी तो मैनेजमेंट ने अश्विन, जडेजा और कुलदीप यादव को मौका दिया था. ऐसे ही लखनऊ की पिच भी काली मिट्टी के पिच है और वहां स्पिनरों को खूब मदद मिलती है.

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर से अश्विन, जडेजा और कुलदीप की तिगड़ी खिला सकते हैं. तेज गेंदबाज के रूप में भारत को एक बड़ा फैसला लेना होगा. अगर अश्विन खेलते हैं तो मोहम्मद सिराज बाहर होंगे और अगर सिराज खेलते है तो भारत सिर्फ दो स्पिनरों के साथ उतरेगा.

भारत की इंग्लैंड के ख‍िलाफ संभाव‍ित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी

ALSO READ: ODI WC 2023: इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ की पिच देखकर रोहित शर्मा ने किया टीम में बदलाव का फैसला, इस खिलाड़ी की होगी प्लेइंग 11 में एंट्री