TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

कल यानी 29 अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मैच खेला जाएगा. इस विश्व कप में दोनों टीमों के हालात बहुत जुदा रहे हैं. एक तरफ भारतीय टीम है, जिन्होंने अब तक खेले पांचों मुकाबलों में जीत दर्ज की है, तो दूसरी डिफेंडिग चैंपियन इंग्लैंड है, जिसने अब तक खेले पांच मैच में सिर्फ एक में जीत प्राप्त की है.

इंग्लैंड को अगर सेमीफाइनल में पहुंचने के बारे मे आगे सोचना भी है, तो उसे यह मुक़ाबला जीतना होगा. वहीं भारतीय टीम इस मैच को अपने नाम करके सीधे सेमीफाइनल के दरवाजे पर पहुंचना चाहेगी.

क्या सूर्यकुमार यादव को मिलेगा मौका

हार्दिक पांड्या की छुट्टी होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में टीम मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव को मौका दिया था. हालांकि सूर्या इस मैच में साधारण रहे थे और सिर्फ दो रन बनाकर रन आउट हो गए थे, लेकिन ताजा आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को एक बार फिर से मौका मिलेगा.

वहीं हार्दिक पांड्या अगले तीन मैचों के लिए बाहर हो चुके हैं. शार्दुल ठाकुर की जगह भी मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है. क्योंकि उन्होंने पिछले मैच में पांच विकेट चटकाए थे.

क्या अश्विन को मिलेगा मौका?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब भारत विश्व कप के पहले मैच में उतरा था तो रोहित शर्मा ने उस मैच में तीन फिरकी गेंदबाजों को मौका दिया था. वही ऐसा बताया जा रहा है कि लखनऊ की पिच भी स्पिनरों को पर्याप्त मदद करती है.

ऐसे में कप्तान और कोच एक बार फिर से रवि अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल करना चाहेंगे. अश्विन के अलावा रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव पहले से ही प्लेइंग इलेवन के मजबूत स्तंभ रहे हैं.

इंग्लैंड से होगी कांटे की टक्कर

साल 2019 के विश्व कप में जब भारत और इंग्लैंड की टीमें भिड़ी थी तब इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हराया था. इंग्लैंड एक बार फिर से उस प्रदर्शन को दोहरना चाहेगी.

वहीं भारतीय टीम उस हार का बदला लेने में कसर नही छोड़ना चाहेगी. ऐसे में हम लखनऊ में एक रोमांचक इंकाउटर देख सकते हैं.

ALSO READ: IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला कल, जानिए कब, कहां और कैसे फ्री देख सकते हैं लाइव