KL RAHUL LSG

क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट एकदिवसीय विश्वकप माना जाता है. लेकिन एक और टूर्नामेंट भारत में खेला जाता है जिसकी लोकप्रियता विश्वकप से ज्यादा दिखती है. वह टूर्नामेंट है इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल. आप से बता दें कि इस बार 5 अक्टूबर से भारतीय सरजमीं पर एकदिवसीय विश्वकप खेला जाना है. लेकिन आईपीएल की टीमें लगातार अगले सीजन के लिए अपने टीम में बदलाव कर रही हैं.

किसी फ्रेंचाइजी ने अपनी कोच को बदला है तो कोई अपने कप्तान को बदलने पर लगातार रिसर्च कर रहा है. इस बीच लखनऊ सुपर लीग की टीम मैनेजमेंट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

लखनऊ ने भारत के पूर्व चयनकर्ता को किया शामिल

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने अपने टीम में रणनीतिक सलाहकार के रूप में शामिल किया है. सुपर जाइंट्स ने एक बयान में कहा है कि,

‘प्रसाद अपने साथ ढेर सारा अनुभव और क्रिकेट संचालन में एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड लेकर आए हैं, साथ ही एक जुनून भी है जिसने उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए प्रेरित किया.’

कितना अनुभव है एमएसके प्रसाद को

एमएसके प्रसाद का पूरा नाम मन्नावा श्रीकांत प्रसाद है. प्रसाद दाहिने हाथ के बैटसमैन और विकेटकीपर रह चुके हैं. प्रसाद ने भारत के लिए मात्र 6 टेस्ट और 17 वनडे खेले हैं.

प्रसाद ने 6 टेस्ट में सिर्फ 11.77 की एवरेज से 106 रन बनाए हैं. प्रसाद ने 17 वनडे में 14.55 की एवरेज से 131 रन बनाए हैं. एमएसके प्रसाद के नाम पर वनडे में एक मात्र अर्धशतक है.

लखनऊ सुपरजायंट्स का पहला दो सीजन शानदार गुजरा है

साल 2022 में आईपीएल में दो नई टीमों को सम्मिलित किया गया था. एक तरफ हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस थी, तो दूसरी तरफ केएल राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंटस थी.

सुपर जायंटस ने अब तक दो आईपीएल सीजन खेला है और दोनों ही बार वह प्लेऑफ में पहुंचे हैं. उनकी टीम बेहद मजबूत है, गेंदबाजी और बल्लेबाजी लाइनअप हर तरीके से पूरी नजर आती है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले साल लखनऊ सुपर जायंटस चैंपियन भी बनेगी.

ALSO READ: विराट-रोहित ने कितने डोमेस्टिक मैच खेले हैं… गुस्से से लाल हुए कपिल देव, जमकर लगाई जय शाह और अजित अगरकर को लताड़

Published on August 18, 2023 3:15 pm