Placeholder canvas

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान! इन 4 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका

वेस्टइंडीज का दौरा समाप्त हो चूका हैं। टीम को आज से आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलनी है। जसप्रीत बुमराह को कप्तान और ऋतुराज गायकवाड को उपकप्तानी का पद सौंपा है। एशियन गेम्स में भी टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। इस दौरे की खास बात यह है कि की टीम के कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका मिला है। ऐसे में आज हम आपको उन चार खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं। जो आयरलैंड के खिलाफ टीम में डेब्यू कर सकते हैं।

रिंकू सिंह

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है रिंकू सिंह का आता है। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका दिया गया है। आईपीएल 2023 में केकेआर की तरफ से शानदार प्रदर्शन कर फैंस के दिलों में जगह बनाने वाले रिंकू सिंह आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से अपना डेब्यू दर्ज करा सकते हैं।

जितेश शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में पंजाब किंग्स की तरफ से अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले जितेश शर्मा को भी आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में जगह दी गई है। जितेश निचले क्रम में शानदार बल्लेबाजी करते हैं और खिलाड़ी के अंदर मैच विनिंग की बेहतरीन क्षमता मौजूद है।

इससे पहले इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में संजू सैमसन के चोटिल होने पर उन्हें टीम में जगह दी गई थी। लेकिन प्लेइंग इलेवन मैच खिलाड़ी को खेलने का मौका नहीं दिया गया था।

शाहबाज अहमद

इस कड़ी में तीसरा नाम बाएं हाथ का ऑलराउंडर खिलाड़ी शहबाज अहमद का आता है। जिनको शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला था। लेकिन उस सीरीज में ये खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में उनके पास शानदार रिकॉर्ड मौजूद है। जिसके चलते आयरलैंड दौरे पर टीम में मौका मिला है।

प्रसिद्ध कृष्णा

इस कड़ी में तीसरा और आखिरी नाम आता है प्रसिद्ध कृष्णा का। टीम इंडिया के लंबे तेज तर्रार गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध काफी लंबे समय से चोटिल चल रहे थे और लगभग एक साल के बाद वह टीम में अपनी वापसी कर रहे हैं।

आयरलैंड दौरे के खिलाफ 20 खिलाड़ी को टीम में जगह दी गई है। बता दें कि प्रसिद्ध कृष्ण ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 14 वनडे मुकाबले खेले हैं। लेकिन T20 के लिए इस खिलाड़ी को अभी भी इंतजार है।

Read More : BAN vs AFG: T20 सीरीज से पहले चोटिल होकर बाहर हुए Naveen-ul-haq, अचानक निजात मसूद की हुई टीम में एंट्री