IND vs ENG 1ST TEST DAY 2 TEAM INDIA
रविंद्र जडेजा और केएस भरत

Team India: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है. दूसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम (Team India) ने 7 विकेट खोकर 421 रन बनाए हैं. फिलहाल रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 81 और अक्षर पटेल (Axar Patel) 35 रन बनाकर नाबाद हैं.

दूसरे दिन भारतीय टीम के पास 175 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली है. अब पहले टेस्ट मैच पर भारतीय टीम (Team India) की पकड़ काफी मजबूत दिखाई दे रही हैं. दूसरे दिन टीम इंडिया (Team India) ने 119 रनों से आगे खेलना शुरू किया था.

मैच शुरू होते ही Team India को लगे 2 झटके

दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही भारतीय टीम (Team India) को दूसरा झटका लगा, भारत के सलामी गेंदबाज यशस्वी जायसवाल 80 रन के स्कोर पर आउट हो गए. यशस्वी जायसवाल ने आज एक चौका जड़ा और जो रूट की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे, इसके बाद भारत के स्टार खिलाड़ी शुभमन गिल का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका है.

शुभमन गिल ने 66 गेंदों में सिर्फ 23 रनों की पारी खेली और पवेलियन लौट गए, गिल कल से ही काफी धीमी गति से खेल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि खिलाड़ी आज अपनी रफ्तार को बढ़ाएंगे, लेकिन गिल ने उसी अंदाज में खेलना जारी रखा और आखिरकार 23 रन बनाकर आउट हो गए.

केएल राहुल और रविंद्र जडेजा ने दिखाए अंग्रेजो को दिन में तारे

शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के आउट हो जाने के बाद श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने भारतीय पारी को संभाला. श्रेयस अय्यर जहां 35 रन बनाकर रेहान अहमद का शिकार बने वहीं केएल राहुल ने अंग्रेजी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 86 रनों की शानदार पारी खेल पवेलियन लौटे.

इसके बाद रविंद्र जडेजा ने भारतीय पारी (Team India) को संभाला, उनका साथ दिया श्रीकर भरत ने. भरत के बल्ले से 41 रन निकले इसके बाद आने वाले बल्लेबाज अश्विन कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 1 रन बनाकर रनआउट हो गये.

अश्विन के आउट होने के बाद जडेजा ने अक्षर पटेल के साथ भारतीय पारी को संभाला और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 421 रन बना चुके थे. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने इंग्लैंड पर 175 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा 81 और अक्षर पटेल 35 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

ALSO READ: IND vs ENG, 1st Test, Day-1 STATS: मैच के पहले ही दिन हुई रिकॉर्ड की बारिश, Team India ने रचा इतिहास, अंग्रेजो ने भारत के सामने टेके घुटने