GAUTAM GAMBHIR

रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने शानदार प्रदर्शन किया और लगातार 8वीं जीत दर्ज की। इस मैच में टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। हिटमैन ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ मिलकर अच्छी शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 62 रनों की पार्टनरशिप निभाई। रोहित ने 40 रन बनाए तो गिल ने 23 रनों की पारी खेली।

कोहली-अय्यर के बीच हुई 134 रनों की पार्टनरशिप

टीम इंडिया (Team India) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप 2023 का 37वां मुकाबला 243 रनों के बड़े अंतर से जीता। भारत की इस जीत में विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने अहम भूमिका निभाई।

दोनों ने 134 रनों की विशाल पार्टनरशिप कर टीम का स्कोर 326 तक पहुंचा दिया। इस मैच में विराट कोहली ने 101 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 87 गेंदों पर 77 रन बनाए।

पूर्व क्रिकेटर ने की इन बल्लेबाजों की तारीफ

अब पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बीच हुई साझेदारी की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल से ज्यादा विराट और अय्यर की तारीफ होनी चाहिए।

गंभीर ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर और विराट कोहली ने अलग ही प्लैनेट पर बल्लेबाजी की। ये वानखेड़े या दिल्ली की पिच नहीं थी, जहां पर कंडीशंस पूरी पारी के दौरान आसान रही हों। यहां पर कंडीशंस शुरु में अच्छी थीं लेकिन मिडिल ऑर्डर में ये मुश्किल हो गई। इसलिए मुझे लगता है कि विराट और श्रेयस की तारीफ रोहित और गिल से ज्यादा की जानी चाहिए। स्पिन काफी बड़ा चैलेंज होने वाला था और जिस तरह से दोनों ने केशव महाराज को खेला, उनको सिर्फ एक ही विकेट मिला। इसी वजह से साउथ अफ्रीका को अपने तेज गेंदबाजों को वापस बुलाना पड़ा।”

प्वॉइंट्स टेबल का हाल

गौरतलब है कि 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया (Team India) ने वनडे विश्व कप 2023 के सेमीपाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

फिलहाल टीम 16 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। वहीं, साउथ अफ्रीका 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया और चौथे पर न्यूजीलैंड की टीम संघर्ष कर रही हैं।

ALSO READ: IND vs SA: केशव महाराज ने की भविष्यवाणी, कहा इन 2 टीमो के बीच खेला जाएगा आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल