Placeholder canvas

IND vs SA: केशव महाराज ने की भविष्यवाणी, कहा इन 2 टीमो के बीच खेला जाएगा आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच रविवार, 5 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। टीम इंडिया ने विरोधी टीम के खिलाफ 243 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल के लिए अपने इरादे साफ कर दिए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की इस टूर्नामेंट में ये लगातार 8वीं जीत है। अब टीम की नज़र भारत बनाम नीदरलैंड्स मैच पर टिकी है।

केशव महाराज ने दिया बड़ा बयान

इस बीच साउथ अफ्रीका के स्टार स्पिनर केशव महाराज ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने दावा किया है कि प्रोटियाज टीम अपनी गलतियों में सुधार करेगी और इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब होगी।

केशव महाराज ने कहा कि,

‘‘मुझे लगता है कि यह अच्छा ट्रायल रहा। उम्मीद है कि वे सेमीफाइनल के बाद टूर्नामेंट में आगे बढ़े। हमें उन विभागों को देखना होगा जिसमें हम बेहतर कर सकते हैं। हम इस मैच से पहले काफी अच्छा खेले। हम उन चीजों को देखना होगा जिसमें हम टर्निंग गेंद के खिलाफ स्कोर कर सकते हैं।”

243 रनों से जीता भारत

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस दौरान टीम इंडिया ने विरोधी टीम के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की। भारत ने साउथ अफ्रीका को 243 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की।

विराट कोहली ने इस मैच में अपने करियर का 49वां वनडे शतक ठोका। वहीं, रवींद्र जडेजा ने इस टूर्नामेंट में अपना पहला 5 विकेट हॉल लेकर साउथ अफ्रीका की पारी को 83 रनों पर समेट दिया।

भारत ने किया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप में लगातार 8वीं जीत दर्ज की। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 16 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। टीम का नेट रनरेट 2.456 है।

वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। अब लड़ाई तीसरी और चौथी पोजीशन के लिए बनी है। फिलहाल इस पर ऑस्ट्रेलिया और न्य़ूजीलैंड का कब्जा है लेकिन बाकी 6 टीमें संघर्ष में जुटी हैं।

ALSO READ: श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, ‘विवादित’ कप्तान शाकिब अल हसन हुए विश्व कप से बाहर, जानिए वजह