SHAKIB AL HASSAN 1 1

सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन विश्व कप 2023 से बाहर हो गए। टीम को इस टूर्नामेंट में ये दूसरी बार बड़ा झटका लगा है। शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम ने बीते दिन श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली में जीत दर्ज की थी। इसी मैच के दौरान उनके बाएं हाथ की इंडेक्स फिंगर में चोट लग गई जिसकी वजह से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया।

शाकिब और नजमुल की आंधी में ध्वस्त हुई श्रीलंका की टीम

बता दें कि बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विरोधियों के खिलाफ 50 ओवर में 279 रनों का स्कोर तैयार किया। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 41.1 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए और ये मैच 3 विकेट से अपने नाम कर लिया।

इर दौरान नाजमुल हसन शांतो ने 12 चौकों की मदद से 90 रनों की पारी खेली। वहीं, कप्तान शाकिब अल हसन ने 12 चौके और 2 छक्के की मदद से 82 रन बनाए।

इस शानदार पारी के दौरान शाकिब अल हसन चोटिल हो गए। उनके हाथ की इंडेक्स फिंगर में चोट आई जिसकी वजह से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम के मुताबिक, पारी की शुरुआत में ही शाकिब चोटिल हो गए थे लेकिन उन्होंने खेल को जारी रखा।

एंजेलो मैथ्यूज़ की वजह से विवादों में घिरे कप्तान

मालूम हो कि शाकिब अल हसन श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज़ के टाइम्ड आउट की वजह से विवादों में घिरे हुए हैं। दरअसल, श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर सदीरा समरविक्रम के आउट होने के बाद श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज जैसे ही क्रीज पर पहुंचे और हेलमेट लगाने लगे तो उसका स्ट्रैप टूट गया।

उन्होंने ड्रेसिंग रूम की तरफ दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया, जिसमें काफी समय लग गया। इस बीच बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील कर दी। जिसपर अंपायर ने मैथ्यूज को आउट करार दिया।

ALSO READ: ‘मैंने नहीं बल्कि उसने कहा….’ शाकिब अल हसन ने कहा इस खिलाड़ी ने अंपायर से की टाइम आउट की अपील

Published on November 7, 2023 7:05 pm