shakib al hassan pc 6 1

सोमवार को शुरु हुआ एंजेलो मैथ्यूज़ टाइम्ड आउट विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर कोई इसको लेकर अपनी-अपनी राय रख रहा है। इस बीच बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने बड़ा इस कॉन्ट्रोवर्सी से जुड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि एंजेलो मैथ्यूज़ को टाइम आउट कराने के लिए उनकी टीम के एक युवा खिलाड़ी ने उनसे बोला था। हालांकि, क्रिकेटर ने उस खिलाड़ी का नाम नहीं बताया है।

कप्तान ने किया बड़ा खुलासा

बीते दिन दिल्ली में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर श्रीलंका की सेमीफाइनल की उम्मीदों को तगड़ा झटका दिया। इस मैच के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने एंजेलो मैथ्यूज़ के टाइम्ड आउट को लेकर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि उनकी टीम के एक फील्डर ने आकर जानकारी दी थी कि एंजेलो मैथ्यूज़ को टाइम्ड आउट करार दिया जा सकता है।

शाकिब अल हसन ने कहा कि,

“हमारे एक फील्डर ने मेरे पास आकर कहा कि अगर मैं अपील करता हूं तो वह आउट होगा। अंपायर्स ने मुझसे पूछा कि क्या मैं सीरियस हूं। मैंने हामी भर दी। यह नियमों के तहत था। मुझे नहीं पता कि मैं सही हूं या गलत। ये मेरे लिए युद्ध जैसा था। मुझे नहीं पता कि मैं गलत था या सही। इस पर बहुत सी बातें होगी। मैथ्यूज के टाइम्ड आउट से हमें फायदा हुआ। मैं इससे इनकार नहीं करूंगा।”

क्या था मामला?

श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर सदीरा समरविक्रम के आउट होने के बाद श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज जैसे ही क्रीज पर पहुंचे और हेलमेट लगाने लगे तो उसका स्ट्रैप टूट गया।

उन्होंने ड्रेसिंग रूम की तरफ दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया, जिसमें काफी समय लग गया। इस बीच बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील कर दी। जिसपर अंपायर ने मैथ्यूज को आउट करार दिया।

इस घटना ने क्रिकेट जगत में अब नई बहस को जन्म दे दिया है। हर कोई बांग्लादेश के कप्तान की खेल भावना पर सवाल खड़े कर रहा है।

ALSO READ: BAN vs SL: ‘मै युद्ध में था सही-गलत मेरे लिए…’ एंजेलो मैथ्यूज के टाइम्ड आउट पर कप्तान शाकिब अल हसन ने दिया बड़ा बयान

Published on November 7, 2023 5:39 pm