SHAKIB AL HASSAN PC 1 - 1

सोमवार को बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में बांग्लादेश ने 3 विकेट से जीत दर्ज कर श्रीलंका की सेमीफाइनल की उम्मीदों को तगड़ा झटका दिया। इस मैच के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने एंजेलो मैथ्यूज़ के टाइम्ड आउट को लेकर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि वह युद्ध पर थे।

शाकिब अल हसन ने तोड़ी चुप्पी

बता दें कि बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (BAN vs SL) मैच में एंजेलो मैथ्यूज़ के टाइम्ड आउट की वजह से चर्चाओं में रहा। मैदान पर देरी की वजह से उन्हें बिना कोई गेंद खेले आउट करार दिया गया जिसपर अब बहस शुरु हो गई है। इस बीच बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन ने एंजेलो मैथ्यूज़ के टाइम्ड आउट विवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि,

“हमारे एक फील्डर ने मेरे पास आकर कहा कि अगर मैं अपील करता हूं तो वह आउट होगा। अंपायर्स ने मुझसे पूछा कि क्या मैं सीरियस हूं। मैंने हामी भर दी। यह नियमों के तहत था। मुझे नहीं पता कि मैं सही हूं या गलत। ये मेरे लिए युद्ध जैसा था। मुझे नहीं पता कि मैं गलत था या सही। इस पर बहुत सी बातें होगी। मैथ्यूज के टाइम्ड आउट से हमें फायदा हुआ। मैं इससे इनकार नहीं करूंगा।”

इतिहास के पहले टाइम्ड आउट होने वाले क्रिकेटर बने मैथ्यूज़

मालूम हो कि बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (BAN vs SL) मैच में  पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को तगड़ा झटका स्टार ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज के रुप में लगा। खिलाड़ी क्रीज पर पहुंचने के बाद बिना कोई गेंद खेले टाइम आउट हो गए।

दरअसल, श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर सदीरा समरविक्रम के आउट होने के बाद श्रीलंकाई ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज जैसे ही क्रीज पर पहुंचे और हेलमेट लगाने लगे तो उसका स्ट्रैप टूट गया।

उन्होंने ड्रेसिंग रूम की तरफ दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया, जिसमें काफी समय लग गया। इस बीच बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टाइम आउट की अपील कर दी। जिसपर अंपायर ने मैथ्यूज को आउट करार दिया। क्रिकेट के 146 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी बल्लेबाज को टाइम्ड आउट करार दिया गया है।

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बदला भारतीय टीम का कप्तान, 3 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका, 5 की लंबे समय बाद हुई वापसी