IND vs SA 2ND ODI

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच कल अफ्रीका के पार्ल में तीसरा वनडे मैच खेला गया. जहां टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन संजू सैमसन (Sanju Samson) की शतकीय पारी और तिलक वर्मा (Tilak Varma) के अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत भारत (Team India) ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाया, जिसे साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम हासिल करने में असफल रही और भारतीय टीम ने ये मैच 78 रनों से अपने नाम कर लिया.

संजू सैमसन के सामने पस्त हुई साउथ अफ्रीका

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. रजत पाटीदार और साईं सुदर्शन क्रमश: 22 और 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. इसके बाद कप्तान केएल राहुल भी कुछ खास नही कर सके और सिर्फ 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गये.

3 शुरुआती विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन ने तिलक वर्मा के साथ भारतीय पारी को संभाला, दोनों ही बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी हुई और भारत यहीं से मैच में आगे निकल गया. इस दौरान तिलक वर्मा ने 52 रनों की शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली, तो वहीं संजू सैमसन ने 108 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

इन दोनों की शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवरों में 296 रनों का स्कोर स्कोरबोर्ड पर लगाया.

78 रनों से हारी साउथ अफ्रीका टीम

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम पर भारतीय गेंदबाज कहर बनकर टूटे. साउथ अफ्रीका के लिए ओपनर बल्लेबाज टोनी डे डोर्जी ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए, तो वहीं कप्तान एडेन मार्करम ने 36 रनों की पारी खेली.

इन दोनों के अलावा कोई भी साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं सका और भारत ने मात्र 45.5 ओवर में ही साउथ अफ्रीका को 78 रनों से मात देकर 3 मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट अर्शदीप सिंह ने लिया, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड से सम्मानित किया गया.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के बीच आई बुरी खबर, चोटिल होकर टीम से बाहर हुआ भारतीय टीम का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी