TEAM INDIA SA

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस के वक्त भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किए हैं। वहीं अब सीरीज के बीच में ही एक स्टार भारतीय बल्लेबाज चोटिल हो गया है। इससे टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गईं हैं।

सीरीज के बीच चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बीच में ही चोटिल गए हैं। उन्हें दूसरे वनडे मैच के दौरान फिंगर में चोट लग गई थी। अब वह इससे पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में वह दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

उन्होंने पहले मैच में 5 रन और दूसरे मैच में 4 रन बनाए थे। चोटिल होने की वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में नहीं खेल पाए। उनकी जगह रजत पादीदार को ओपनिंग करने का मौका मिला।

टॉस के वक्त कप्तान केएल राहुल ने दी जानकारी

टॉस हारने पर कप्तान केएल राहुल ने कहा कि

“पहले बल्लेबाजी करने के लिए भेजे जाने से परेशान नहीं हूं। दोनों पारियों के लिए विकेट बराबर होगा। पिछले मैच में हम अच्छी स्थिति में थे। लेकिन 40 रन के अंदर 5 विकेट गंवा बैठे। एक बार जब हमें अच्छी शुरुआत मिल जाए तो हमें उसे गिनना होगा। आज लड़कों के लिए खुद को साबित करने का एक और मौका है। यह पिछले दो मैचों की तुलना में काफी बेहतर विकेट लगता है। टीम में दो बदलाव हैं। रजत पाटीदार ने अपना वनडे डेब्यू किया। ऋतुराज गायकवाड़ अपनी उंगली में कुछ चोट के कारण चूक गए। इसके अलावा कुलदीप को आराम मिला है और वॉशिंगटन सुंदर की एंट्री हुई है।”

आईपीएल में बोलता है ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में कमाल का प्रदर्शन किया था। इसके बाद उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें 6 वनडे मैचों में 115 रन और 19 टी20 मैचों में 500 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।