Team India test squad eng
भारतीय टेस्ट टीम

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ शेष तीन टेस्‍ट के लिए 17 सदस्‍यीय भारतीय टीम (Team India) की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) को बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है। बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) को पहली बार राष्‍ट्रीय टीम (Team India) से बुलावा आया है।

Team India: Virat Kohli ने बाकी बचे 3 टेस्ट से नाम लिया वापस

भारतीय टीम (Team India) के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने निजी कारणों से शेष सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेने का फैसला किया है। बोर्ड ने प्रेस विज्ञिप्‍त जारी करके कहा,

”विराट कोहली शेष सीरीज में निजी कारणों से हिस्‍सा नहीं ले रहे हैं और बोर्ड उनके फैसले की पूरी तरह इज्‍जत करता है।”

गौरतलब है कि बोर्ड ने दूसरे टेस्‍ट में जो बदलाव किए थे, उनमें से सिर्फ सौरभ कुमार को बाहर रखा है। शेष सभी खिलाड़‍ियों को शामिल किया गया है।

याद दिला दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट राजकोट में 15 फरवरी से शुरू होगा। इसके बाद 23 फरवरी से रांची में चौथा टेस्‍ट खेला जाएगा। पांचवां व अंतिम टेस्‍ट धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा।

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल पर संशय बरकरार

बोर्ड ने साथ ही बताया कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को बेशक टीम में शामिल किया गया है, लेकिन बीसीसीआई मेडिकल टीम से हरी झंडी मिलने पर ही इन्‍हें प्‍लेइंग 11 में शामिल किया जाएगा। बीसीसीआई ने शेष तीन टेस्‍ट के लिए 17 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की, जिसमें आकाश दीप को पहली बार शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ बाकी 3 टेस्ट मैचों के लिए Team India

रोहित शर्मा (कप्‍तान), जसप्रीत बुमराह, यशस्‍वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रूव जुरैल, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाशदीप।

ALSO READ: Team India: विश्वकप से पहले इन 5 खिलाड़ियों ने एक साथ में टीम छोड़ने का किया फैसला, अब इस विदेशी टीम के लिए खेलेंगे क्रिकेट