Sarfaraz Khan team india
सरफराज खान

Sarfaraz Khan: आज बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ बाकी बचे 3 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा कर दी है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने निजी कारणों की वजह से अंतिम 3 टेस्ट मैचों से भी अपना नाम वापस ले लिया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथो में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की कमान है, तो वहीं टीम से श्रेयस अय्यर और सौरभ कुमार (Shreyas Iyer and Saurabh Kumar) को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. ये दोनों ही खिलाड़ी पहले 2 टेस्ट मैचों में स्क्वाड का हिस्सा थे.

IND vs ENG तीसरे टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं Sarfaraz Khan

विराट कोहली के पहले 3 टेस्ट मैचों से नाम वापस लेने के बाद ये उम्मीद थी कि सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को उनकी जगह भारतीय टेस्ट टीम में मौका दिया जाएगा, अजित अगरकर ने इस खिलाड़ी पर भरोसा जताया और उन्हें भारतीय टीम में जगह दी है. अब जब सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को टीम में मौका दिया गया है, तो उम्मीद है कि इस खिलाड़ी को तीसरे टेस्ट में डेब्यू का मौका मिल सकता है.

बात करें अगर तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन की करें तो विराट कोहली और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का डेब्यू होना तय है.

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है तीसरे टेस्ट में मौका

कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल तीसरे टेस्ट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करते नजर आयेंगे तो वहीं तीसरे नंबर पर शुभमन गिल बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) नंबर 4 पर भारत के लिए बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं, तो वहीं नंबर 5 पर रजत पाटीदार नजर आयेंगे.

वहीं नंबर 6 पर अक्षर पटेल और विकेटकीपर केएस भरत सातवें नंबर पर उतर सकते हैं, रविंद्र जडेजा का खेलना मुश्किल है ऐसे में अनुभवी स्पिनर आर अश्विन और कुलदीप यादव का खेलना तय है.

खबरों की मानें तो जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट से आराम दिया जा सकता है, ऐसे में दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं रहे मोहम्मद सिराज भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई कर सकते हैं. दूसरे तेज गेंदबाज के तौर पर मुकेश कुमार नजर आयेंगे.

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित XI: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार.

ALSO READ: इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे 3 टेस्ट मैचों के लिए Team India की हुई घोषणा, बाहर हुए ये 4 खिलाड़ी तो इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी