Aakash Deep
आकाश दीप

Aakash Deep: बीसीसीआई (BCCI) ने शनिवार को इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ शेष तीन टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा कर दी है। चयनकर्ता समिति ने कुछ दिन इंतजार किया जाकि केएल राहुल (KL Rahul) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की फिटनेस पर स्‍पष्‍टीकरण मिले और यही वजह रही कि टीम की घोषणा करने में देरी हुई। हालांकि, बीसीसीआई ने कहा कि दोनों खिलाड़‍ियों की उपलब्‍धता फिटनेस पर आधारित होगी।

कौन है Aakash Deep जिसे इंग्लैंड के खिलाफ मिला मौका?

इस बीच बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप (Aakash Deep) की लॉटरी लगी, जिन्‍हें पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला। चयनकर्ता समिति ने आवेश खान की जगह आकाश दीप (Aakash Deep) को शामिल किया है। वैसे, आकाश दीप (Aakash Deep) को पहले सीमित ओवर स्‍क्‍वाड में भारतीय टीम में जगह मिल चुकी है। उन्‍हें पहले एशियन गेम्‍स और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सीमित ओवर टीम में जगह मिली थी।

बंगाल के 27 साल के तेज गेंदबाज ने हाल ही में इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए दमदार प्रदर्शन करके टीम प्रबंधन को प्रभावित किया था। आकाश दीप (Aakash Deep) भारत ए की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने तीन मैचों में 13 विकेट झटके।

RCB के कप्तान फाफ डु प्‍लेसिस भी हैं Aakash Deep के मुरीद

आकाश दीप को आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2022 में उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था। आकाश दीप ने अब तक 7 आईपीएल मैच खेले, जिसमें 6 विकेट लिए।

आईपीएल में बेशक आकाश दीप को खुद को साबित करना है, लेकिन भारतीय टीम में बुलावे से निश्चित ही उनका विश्‍वास काफी बढ़ेगा। अपने पहले सीजन में आकाश दीप ने कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस को भी काफी प्रभावित किया।

डु प्‍लेसिस ने आरसीबी के वीडियो में कहा था,

”दिनेश कार्तिक शानदार है, लेकिन मुझे सबसे ज्‍यादा प्रभावित आकाश दीप ने किया। वो नई गेंद से शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं और बहुत ही अच्‍छी लेंथ पर गेंदबाजी की। मैं उनकी गति से भी हैरान हूं। हमें देखकर अच्‍छा लगा कि युवा गेंदबाज आगे आ रहा है और दमदार प्रदर्शन करके दिखाएगा।”

ALSO READ: IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में Sarfaraz Khan कर सकते हैं Team India के लिए डेब्यू, ऐसी हो सकती है 11 सदस्यीय टीम