team india 3 player left country

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) को इस साल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी कि टी-20 में विश्वकप खेलना है। जिसके चलते टीम मे सीनियर्स और यंग खिलाडियों को अच्छा कॉम्बिनेशन तैयार हो सके, इसलिए कई खिलाड़ियों को अलग-अलग सीरीज में मौका भी दिया जा रहा है। जिसके चलते कई सीनीयर खिलाडी टीम से बाहर हैं। ऐसे में कई और भी खिलाड़ी हैं, जोकि काउंटी क्रिकेट खेलते दिखाई दे सकते हैं।

Team India के ये है वो 3 खिलाड़ी

1.चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम ( Team India) में स्टार परफॉर्मेस देने वाले चेतेश्वर पुजारा इन दिनों टीम से बाहर चल रहे है, उनकी फॉर्म को लेकर भी कई सवाल खड़े हुए थे। लेकिन साल 2023 में चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी चैपियनशिप मे न सिर्फ अच्छा प्रदर्शन किया बल्कि कप्तानी में भी कमाल किया था। जिसके बाद मुमकिन है कि साल 2024 में भी वो काउंटी चैंपियनशिप में पार्टिसिपेट करें। जिसके लिए वो इग्लैंड जा सकते हैं। चेतेश्वर पुजारा का भारतीय टीम में वापसी करना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। उन्होंने अब तक कुल 103 टेस्ट मैच में 43.60 की औसत के साथ 7195 रन बनाए हैं।

2.अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के महज 24 साल के गेंदबाज अर्शदीप सिंह को टीम इंडिया का उभरता हुआ गेंदबाज माना जा रहा है। इसी के चलते साल 2023 में काफी मौके भी मिले। लेकिन अर्शदीप सिंह को अभी तक टेस्ट कैप नहीं मिली है। साल 2023 में अर्शदीप सिंह ने काउंटी क्रिकेट में पार्टिसिपेट किया था और अच्छा प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारतीय टीम में शामिल होने के लिए खिलाड़ी एक बार फिर से साल 2024 में काउंटी क्रिकेट का रुख कर सकता है। अर्शदीप सिंह ने अब तक 6 वनडे मैच में 10 विकेट और 42 टी-20 मैच में 59 विकेट अपने नाम किए हैं।

ALSO READ:Team India को मिला Shoaib Akhtar का रिकॉर्ड तोड़ने वाला गेंदबाज,165 KMPH की रफ्तार से कर रहा गेंदबाजी

3.सरफराज खान (Sarfaraz Khan)

भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह की तलाश कर रहे हुनरमंद खिलाड़ी सरफराज खान भी साल 2024 में काउंटी क्रिकेट का रुख कर सकते हैं। महज 26 साल के सरफराज खान मुंबई के धाकड़ खिलाड़ी हैं। उनका घरेलू रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है। साल 2022-23 के रणजी सीजन में सरफराज खान ने 92.66 की एवरेज से 556 रन बनाए थे। जिसमें खिलाड़ी ने तीन सेंचुरी और एक हाफ-सेंचुरी लगाई थी।

Also Read:इंग्लैंड के खिलाफ Team India की हुई घोषणा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल समेत इन 16 खिलाड़ियों को मिला मौका, 28 साल का ये खिलाड़ी बना कप्तान