Shoaib Akhtar of team india

बीते काफी समय से टीम इंडिया (Team India) के पास तेज रफ्तार के गेंदबाजों की कमी नजर आ रही है. इस मामले में हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) हमसे काफी हद तक आगे है. शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) आज भी इस मामले में अपनी उपलब्धियां की वजह से पूरी दुनिया में पहचाने जाते हैं, क्योंकि हमेशा से पाकिस्तान (PCB) के पास तेज रफ्तार की गेंदबाज की भरमार होती है, लेकिन इस वक्त भारत के पास उमरान मलिक (Umaran Malik) मौजूद हैं, जिसे इस रफ्तार का धुरंधर माना जाता है.

इनके अंदर रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता भी नजर आती है, पर इस वक्त एक ऐसा खिलाड़ी मौजुद है, जो शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) से भी तेजतर्रार गेंदबाजी कर सकता है.

Shoaib Akhtar को टक्कर देगा ये खिलाड़ी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं वसीम बशीर (Wasim Bashir) है. 22 वर्षीय इस तेज गेंदबाज को पहलगाम एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है. हाल ही में इस खिलाड़ी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था जिसमें वह काफी तेजी से गेंदबाजी कर रहे थे.

इसके बाद से यह कहा जा रहा है कि वह शोएब अख्तर ((Shoaib Akhtar) के 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की गेंदबाजी का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. आपको बता दे कि उमरान मलिक के बाद वसीम बशीर दूसरे ऐसे खिलाड़ी है जो कश्मीर से आते हैं और उनकी गेंदबाजी में इतनी तेज धार है.

ALSO READ:Rohit Sharma होंगे अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान, बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी

पिछले साल कोलकाता से आया था बुलावा

पिछले साल के आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने वसीम बशीर को ट्रायल के लिए बुलाया था लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था.

वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है और यही मेरा लक्ष्य भी है.

हालांकि यह अब देखना होगा कि उन्हें कब किस टीम से आईपीएल खेलने का बुलावा आता है. वह जम्मू कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और उनका प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है, जो आने वाले समय में शोएब अख्तर के लिए खतरा साबित हो सकते हैं.

ALSO READ:6 6 6 6 6 6 6…. 4 4 4 4 4 4 4….. Shweta Sehrawat ने खेली 242 रनों की विस्फोटक पारी, टूटने से बचा रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड