ROHIT SHARMA TEAM INDIA ISHAN KISHAN

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) सेमीफाइनल के बाद से एक भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है. इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली शर्मनाक हार के बाद से ही 10 नवंबर 2022 के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस फॉर्मेट से दूर हैं, लेकिन अब उनकी वापसी का रास्ता साफ नजर आने लगा है.

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 11 जनवरी से अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में बतौर कप्तान वापसी करने वाले हैं, क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) चाहती है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही भारतीय टीम की कप्तानी करें.

14 महीने बाद टी20 में भारतीय टीम में वापसी करेंगे Rohit Sharma

रोहित शर्मा अब 426 दिन यानी करीब 14 महीनों के बाद टी20 इंटरनेशनल में वापसी कर सकते हैं. हालांकि, अभी इसको लेकर बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से बताया जा रहा है कि मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा से टी20 को लेकर बातचीत की और वह वर्ल्ड कप में कप्तानी करने के लिए मान गए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज टीम इंडिया की आखिरी टी20 सीरीज है, तो इससे अच्छा मौका रोहित की वापसी के लिए कोई नहीं हो सकता था.

ALSO READ: IND vs AFG: T20 सीरीज के लिए Afghanistan ने किया 19 सदस्यीय टीम का ऐलान, Rashid Khan की जगह इस खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी!

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे ये 3 खिलाड़ी

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले एक और बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या चोटिल होकर पहले से ही बाहर हैं. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ भी साउथ अफ्रीका सीरीज में चोटिल हो गए थे, ऐसे में यह तीन बड़े खिलाड़ी अफगानिस्तान सीरीज में भी नजर नहीं आएंगे.

साथ ही विराट कोहली को लेकर भी अभी तस्वीर साफ नहीं है. रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली और केएल राहुल भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 14 महीने से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है.

अफगानिस्तान के खिलाफ सम्भावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार

ALSO READ: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले बोर्ड का बड़ा फैसला, 21 साल के इस खिलाड़ी को सौंपी टीम की कप्तानी