Shweta Sehrawat 242 runs in 150 balls
Shweta Sehrawat 242 runs in 150 balls

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Woman Cricket Team) की नई सनसनी श्वेता सहरावत (Shweta Sehrawat) ने घरेलू क्रिकेट में चौके-छक्के लगाकर तहलका मचा दिया है. सीनियर महिला वनडे ट्रॉफी (Senior Women’s Odi Trophy 2024) में दिल्ली (Delhi Cricket Team) के लिए खेलते हुए भारत (Team India) की इस युवा महिला बल्लेबाज ने इतिहास रच दिया है. नागालैंड (Nagaland Cricket Team) के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए उतरी दिल्ली टीम की ओपनर बल्लेबाज श्वेता सहरावत (Shweta Sehrawat) ने दोहरा शतक जड़ दिया है.

Shweta Sehrawat ने जड़ा विस्फोटक दोहरा शतक

दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत करने उतरी श्वेता सहरावत (Shweta Sehrawat) ने नागालैंड के गेंदबाजों की खूब खैर ली. श्वेता सहरावत ने नागालैंड के खिलाफ मात्र 150 गेंदों में 242 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 31 चौके और 7 छक्के भी निकले. इस दोहरे शतक के साथ श्वेता सहरावत (Shweta Sehrawat) लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

श्वेता सहरावत के इस 242 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत दिल्ली ने नागालैंड के सामने 455 रनों का विशाल स्कोर रखा. श्वेता सहरावत से पहले लिस्ट ए क्रिकेट में कोई भी भारतीय महिला खिलाड़ी दोहरा शतक नही लगा सकी है. वहीं नागालैंड की पूरी टीम मात्र 55 रनों पर आलआउट हो गई और दिल्ली ने ये मैच 400 रनों के विशाल अंतर से अपने नाम किया.

ALSO READ: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले बोर्ड का बड़ा फैसला, 21 साल के इस खिलाड़ी को सौंपी टीम की कप्तानी

स्मृति मंधाना भी कर चुकी हैं अंडर-19 क्रिकेट में ये कमाल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की धाकड़ ओपनर बल्लेबाज और नेशनलक्रश के नाम से जाने जानी वाले स्मृति मंधाना भी दोहरा शतक लगा चुकी हैं. हालांकि स्मृति मंधाना ने ये दोहरा शतक अंडर-19 में ठोका है, जबकि श्वेता सहरावत ने ये कारनामा सीनियर महिला वनडे ट्रॉफी के दौरान कर इतिहास रच दिया है.

श्वेता सहरावत (Shweta Sehrawat) जब नागालैंड के खिलाफ विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहीं थीं, तो ऐसा लग रहा था कि वो रोहित शर्मा के विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगी.

रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर दर्ज है. भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों की विस्फोटक पारी खेली.

ALSO READ: Rohit Sharma होंगे अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कप्तान, बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी