Sai Sudarshan N. Jagdeeshan Partnership

इस वक्त भारत में विजय हजारे ट्रॉफी खेला जा रहा है, जिसमें तमिलनाडु की टीम ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जिसे शायद ही कभी तोड़ा जा सकता है. दरअसल अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के एक मैच में तमिलनाडु की टीम ने 50 ओवर में जो पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया उसके आगे दुनिया के बड़े से बड़े रिकॉर्ड अब फीके पड़ते नजर आ रहे हैं.

पहली बार वनडे क्रिकेट में ऐसा हुआ है जब 50 ओवर में किसी टीम ने यह कारनामा किया है, जिसकी चर्चा हर तरफ जोरों शोरों से हो रही है.

वनडे क्रिकेट में पहली बार बने इतने रन

विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 506 रन का स्कोर खड़ा किया. ऐसा बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली तमिलनाडु की टीम ने एक बहुत बड़ा इतिहास रचा है.

इसी के साथ तमिलनाडु की टीम वनडे क्रिकेट यानी 50 ओवर की क्रिकेट में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. इस मामले में तमिलनाडु ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भी पीछे छोड़ दिया है.

तमिलनाडु ने तोड़ा इंग्लैंड का रिकॉर्ड

विजय हजारे ट्रॉफी में 50 ओवर की क्रिकेट मे इससे पहले 498 रन का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम दर्ज था. इसी साल जून में नीदरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने यह ऐतिहासिक पारी खेली थी, लेकिन तमिलनाडु की टीम ने इंग्लैंड जैसी टीम को पीछे छोड़ते हुए 50 ओवर के क्रिकेट में अब एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है जो शायद टूटना मुश्किल है.

ALSO READ: हार्दिक पंड्या ने बताया क्यों 1 मैच में ही वाशिंगटन सुंदर को बाहर कर हर्षल पटेल को दिया गया मौका

अब अटूट ही रहेगा ये विश्व रिकॉर्ड

तमिलनाडु की तरफ से इतिहास रचने में सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन ने 102 गेंदों में 154 रन की ऐतिहासिक पारी खेली. वहीं दूसरी ओर नारायण जगदीश ने 141 गेंदों में 277 रनों का योगदान दिया. उसी बदौलत तमिलनाडु की टीम 500 का पहाड़ जैसा स्कोर बना पाई जहां पहले विकेट के लिए दोनों खिलाड़ियों के बीच 416 रनों की साझेदारी हुई जिसके बाद टीम ने यह उपलब्धि हासिल की.

ALSO READ: वेस्टइंडीज को पहला टेस्ट सीरीज जीताने वाले क्रिकेटर को क्यों दे दी गई थी सरेआम बीच मैदान में फांसी, जानिए वजह

Published on November 22, 2022 1:49 pm