Ravichandran Ashwin BLAME ROHIT AND RAHUL

टीम इंडिया के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस वक्त कप्तान रोहित शर्मा और ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जो पूरी तरह से चर्चा में छाया हुआ है. दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने जो फ्लॉप प्रदर्शन दिखाया था, उससे हर कोई वाकिफ है और यह कहना गलत नहीं होगा कि इन दो खिलाड़ियों के हर मौके पर फ्लॉप रहने से टीम इंडिया को कई बार हार का मुंह देखना पड़ा. अब दोनों खिलाड़ियों के बैटिंग अप्रोच पर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने सवाल उठाया है.

प्लेऑफ में ही हो जाती है हार और जीत तय

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने यूट्यूब पर एक बारे में चर्चा करते हुए कहा कि

“कभी-कभी हम मैच पावर प्ले में ही हार जाते थे. हम पावरप्ले के दौरान 30 के आसपास का स्कोर बनाते थे, वहीं विपक्षी टीम 60 के आसपास का स्कोर बना देती थी. वहीं पर मैच खत्म हो जाता था.”

कुछ लोगों को शायद ही आंकड़े ना मालूम हो लेकिन ज्यादातर मैच पावरप्ले के दौरान ही हारे और जीते जाते हैं. अगर देखा जाए तो साफ तौर पर वह इंग्लैंड के साथ हुए सेमीफाइनल मुकाबले का जिक्र कर रहे हैं जिसमें भारत को 10 विकेट से करारी हार मिली थी.

सलामी जोड़ी पर उठाया सवाल

देखा जाए तो टीम इंडिया के लिए कई अहम मौके पर सलामी जोड़ी ने वो कमाल नहीं दिखाया जिसकी उम्मीद उनसे की गई थी जहां केएल राहुल की खराब प्रदर्शन ने तो अब उन्हें कटघरे में खड़ा कर दिया है जहां लोग उन्हें टीम इंडिया से बाहर करने की मांग कर रहे हैं.

केएल राहुल और रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप के 6 पारियों में महज 88 रन जोड़े हैं. उनके बेस्ट पार्टनरशिप केवल 27 रनों की रही. अगर देखा जाए तो टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन पावरप्ले में हीं देखने को मिला जिस वजह से शुरू से ही मैच भारत के हाथ से फिसलता चला गया.

ALSO READ:टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी ने बदला नियम, इन टीमों ने किया क्वालीफाई, 2024 में इन बदलाव के साथ खेला जायेगा टूर्नामेंट

हर मामले में आगे रहा इंग्लैंड

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाजों के बैटिंग अप्रोच पर सवाल उठाते हुए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा कि

“वर्ल्ड कप 2022 के मैचों के पावर प्ले में भारत का प्रदर्शन स्थिति यूएई की टीम से बेहतर रहा. बाकी सभी टीमों ने पावरप्ले में भारत से बेहतर प्रदर्शन दिखाया और इस मामले में भारत को सेमीफाइनल में हराने वाला इंग्लैंड सबसे आगे रहा.”

आपको बता दें कि इस बार T20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया के लिए काफी अहम था लेकिन खराब रणनीति और गलत चयन के कारण भारत में यह मौका गंवा दिया.

ALSO READ: आईपीएल 2023 की नीलामी में इन तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसो की बरसात, विजय हजारे ट्रॉफी में मचा रहे धमाल