करीना के बेटे तैमूर और जहांगीर को सैफ अली खान की 500 करोड़ की संपति में नहीं मिलेगा 1 भी रुपया, जानिए वजह
करीना के बेटे तैमूर और जहांगीर को सैफ अली खान की 500 करोड़ की संपति में नहीं मिलेगा 1 भी रुपया, जानिए वजह

जैसे ही लोग बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान का नाम सुनते हैं तो उनके जहन में सिर्फ एक ही बात आती है कि वह नवाब हैं। सैफ अली खान अपने पिता मोहम्मद मंसूर अली खान सिद्दीकी पटौदी के दसवें नवाब बने हैं। जानकारी के मुताबिक उनके पास 500 करोड़ रुपए की संपत्ति है और यह संपत्ति हरियाणा का पटौदी पैलेस से लेकर भोपाल में उनके पूर्वजों की अथाह प्रॉपर्टी भी है। सैफ अली खान नवाब के खानदान से ताल्लुक रखते हैं और वह एक राजवाड़े खानदान में जन्मे थे।

सैफ अली खान नहीं कर सकते अपनी संपत्ति का बटवारा

बता दें कि सैफ अली खान के पास 500 करोड़ से अधिक की संपत्ति है लेकिन वह अपने बच्चों में संपत्ति को नहीं बांट पाएंगे। वह सारा अली खान इब्राहिम तैमूर और जे को किसी को भी अपना संपत्ति नहीं दे सकते क्योंकि अब जो सैफ अली खान की संपत्ति है उसको ना तो वह बेच  सकते और ना किसी को दे सकते हैं। क्योंकि उनकी संपत्ति सरकार विवादास्पद क्षेत्र विवाद अधिनियम के तहत है। अब इस संपत्ति का कोई उत्तराधिकारी नहीं होगा।

संपत्ति पर अधिकार करने के लिए हाई कोर्ट का करना होगा रुख

बता दें कि सैफ अली खान की संपत्ति एनी डिस्प्यूट एक्ट के तहत सरकार की हो चुकी है। अगर कोई इस संपत्ति को लेना भी चाहता है या फिर अधिकार जताना चाहता है तो उसे हाई कोर्ट जाना होगा। उसके सुप्रीम कोर्ट और उसके बाद राष्ट्रपति के पास जाना होगा।

सैफ अली खान के परदादा ब्रिटिश काल में थे नवाब

बता दें कि सैफ अली खान के परदादा हमीदुल्लाह खान ब्रिटिश शासनकाल में नवाब थे और उस समय उनकी उन्होंने कोई वसीयत नहीं बनाई थी। उन्हें इस बात का डर था कि कहीं उनके परिवार में विवाद ना हो जाए।

वहीं सैफ अली खान के पिता मंसूर अली खान पटौदी इस खानदान के नौवें नवाब थे। वो एक मशहूर क्रिकेटर थे और उन्होंने  शर्मिला टैगोर से शादी की थी।

ये भी पढ़ें-नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बेटी की खूबसूरती के सामने फेल हैं सारा अली खान और अनन्या पांडे, देखें तस्वीर

सैफ अली खान हैं दसवें नवाब

सैफ अली खान ने अमृता सिंह से अपनी पहली शादी की जिसके बाद में 2 बच्चे हुए। सारा अली और इब्राहिम अली खान। किन्हीं कारणों से इनकी शादी चल नहीं पाई और उन्होंने अमृता से तलाक ले लिया फिर उसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी की और उनके दो बेटे हुए तैमूर और जहांगीर। लेकिन सैफ अली खान अपनी प्रॉपर्टी का हिस्सा इन चारों में से किसी को नहीं दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें-करीना कपूर खान के तीसरी बार माँ बनने की खबर सुनकर सैफ अली खान ने दिया ऐसा रिएक्शन