RAHUL DRAVID TEAM INDIA BCCI

टीम इंडिया को अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप (T20 WorldCup 2024) खेलना है, जिसके लिए अभी से तरह- तरह की रणनीति अपनाई जा रही है. खासतौर पर उन खिलाड़ियों को मौका देने की कोशिश की जा रही है, जो टीम इंडिया के खिताब जीतने का सपना पूरा कर सकते हैं.

इस वक्त देखा जाए तो यशस्वी जयसवाल, मुकेश कुमार, तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों का नाम खूब जोरों- शोरों से चल रहा है, जिन्होंने आईपीएल में धमाल मचाया था और टीम इंडिया के लिए टी-20 फॉर्मेट में भी जगह बनाते नजर आ रहे हैं, पर इस बीच यह भी कहा जा रहा है कि विराट कोहली की जगह किसी धाकड़ खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में मौका दिया जाएगा.

कोहली और रोहित को दिखाया गया बाहर का रास्ता

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए जो टी-20 टीम का ऐलान हुआ है उसमें भी विराट कोहली और रोहित शर्मा को शामिल नहीं किया गया है. लगातार इन खिलाड़ियों को टी-20 फॉर्मेट से बाहर रखा जा रहा है.

ऐसे में अब यह उम्मीद नजर आ रही है कि अगले साल जो टी-20 वर्ल्ड कप (T20 WorldCup 2024) होना है उसमें इन खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है, क्योंकि इस वक्त चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने पर जोर दे रहे हैं.

युवा खिलाड़ियों को शामिल चाहती है बीसीसीआई

आपको बता दें कि टीम इंडिया में इस वक्त बदलाव का दौर चल रहा है, जहां बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी आक्रमण में नए और युवा खिलाड़ियों को आजमाने की कोशिश की जा रही है.

आईपीएल में अपना कमाल दिखाने वाले कुछ प्रभावी खिलाड़ियों ने तो टीम इंडिया की जर्सी पहनकर आप धमाल मचाना भी शुरू कर दिया है.

चयनकर्ताओं ने यह साफ कह दिया है कि टीम एक युवा टीम बने. साथ में कम से कम 4 से 5 साल के लिए वह टीम खेलती रहे. अब देखना यह है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बिना किस तरह टी-20 टीम का सफर तय होता है.

Read More :WPL 2024 जीतने के बाद रुमर्ड बॉयफ्रेंड के साथ नजर आईं Smriti Mandhana, इस बॉलीवुड एक्टर को डेट कर रही भारतीय क्रिकेटर