न 2 - 1
चाणक्य नीति: ऐसे करें चरित्रहीन औरतों की पहचान, करती हैं ये इशारे

चाणक्य नीति में बहुत सारी बातें लिखी गई हैं। महिलाओं के बारे में बहुत सारी जानकारियां दी गई हैं। ऐसे में चाणक्य नीति में तमाम जानकारी महिलाओं के बारे में ऐसी दी गई है जिसे देखकर आप महिलाओं के बारे में पता लगा सकते हैं। चाणक्य नीति का सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पालन किया जाता है।

लोग चाणक्य नीतियों का पालन करके विश्व में अपना वर्चस्व स्थापित करते हैं। चाणक्य नीति में लिखी गई बातें बहुत ही ज्यादा लोगों के काम आती हैं।

चाणक्य नीति में लोगों के जीवन में आगे बढ़ने प्रेरणा और साथ ही साथ बहुत सारी ज्ञान की बातें लिखी गई हैं। चाणक्य ने अपनी किताब चाणक्य नीति में चरित्रहीन महिलाओं के बारे में भी जानकारी दी है।

इस तरह की महिलाओं से रहें दूर

चाणक्य नीति में लिखा गया है कि छोटी गर्दन वाली महिलाएं हमेशा दूसरों पर ही आश्रित रहती हैं, जिन स्त्रियों की गर्दन की लंबाई 4 उंगली से ज्यादा होती है उनकी संतान बचती नहीं है। वहीं चपटी गर्दन वाली महिलाओं का स्वभाव बहुत ही गुस्सैल होता और क्रूर होता है।

डिंपल पड़ने वाली महिलाओं का चरित्र नहीं होता है अच्छा

चाणक्य नीति के अनुसार अगर किसी महिला के गाल पर हंसने के दौरान डिंपल पड़ता है तो उस महिला के चरित्र को अच्छा नहीं माना जाता है। हालांकि डिंपल पड़ना लोगों को बहुत अच्छा लगता है।

अगर किसी महिला की आंखें पीली नीली या बुरी है या डरावनी आंखें हैं, तो उनका स्वभाव बहुत खराब होता है। जिन महिलाओं के कान पर बहुत ज्यादा बाल होते हैं घर में बहुत कलेश करती हैं। जिन महिलाओं के दांत निकले हुए होते हैं उनके जीवन में हमेशा दुख रहता है।

ये भी पढ़ें-T20 WorldCup 2024 में विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को शामिल करना चाहती है बीसीसीआई, रोहित शर्मा को नहीं है मंजूर