PCB

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस वक्त हर मुकाबले में कई ऐसे दृश्य नजर आ रहे हैं, जो दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ियों की धड़कने भी बढ़ा देता है. जहां कई मौके पर लोग अंपायर द्वारा फैसले पर इतने उग्र हो जाते हैं कि सोशल मीडिया पर लोग अपनी भड़ास निकालने लगते हैं.

इस वक्त भी कुछ ऐसा ही हुआ जहां टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले ने सोशल मीडिया पर एक अलग बहस शुरू कर दी, जिस पर लोग तरह- तरह की प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं.

पाकिस्तान पर लगा चीटिंग करने का आरोप

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के मुकाबले में शाकिब अल हसन के विकेट ने एक विवाद शुरू कर दी है. शादाब खान की गेंद पर शाकिब अल हसन को अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया, जिसके बाद शाकिब अल हसन ने बिना देरी किए तुरंत रिव्यू ले लिया.

रीप्ले में साफ नजर नही आया कि गेंद पहले बैट से लगी थी या नहीं जहां थर्ड अंपायर को स्पष्ट नहीं हो पाया जिसके बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को आउट करार दिया गया जिसके बाद पूरे मैदान पर एक अलग ही बहस छिड़ गई, क्योंकि बाद में यह पता लग गया था कि शाकिब अल हसन का बैट जिस समय जमीन से लगा, उस समय गेंद भी बैट के पास थी और बल्ले का जमीन से टकराना अल्ट्राएज में दिखा और शाकिब अल हसन नॉट आउट थे

लोगों ने उड़ाया मजाक

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में इस वक्त सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए सारी टीम एड़ी चोटी का जोर लगा रही है, जहां बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में शाकिब अल हसन के नॉट आउट होने के बाद भी अंपायर द्वारा आउट करार दिए जाने के बाद अब लोग पीसीबी पर सवाल उठा रहे हैं.

यह यूजर ने लिखा कि लगता है आज पीसीबी ने अंपायर पर खर्चा किया है. वहीं एक अन्य ने लिखा कि पाकिस्तान हमेशा से ही एक खराब और चीटिंग करने वाला देश रहा है जहां इसी तरह लोगों ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जमकर धज्जियां उड़ाई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

ALSO READ: IND VS ZIM Toss Report :भारत ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला, सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव

सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में हुए बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला काफी अहम था. इसमे जो भी टीम जीतती वह सीधे सेमीफाइनल में पहुंचती जहां सबसे पहले टॉस जीतकर बांग्लादेश ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, लेकिन बांग्लादेश की टीम केवल 127 रन ही बना सकी, जिसके जवाब में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने शानदार कमाल दिखाया और बांग्लादेश को 5 विकेट से हराते हुए टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली.

ALSO READ:नीदरलैंड्स से मिली हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा कप्तान टेम्बा बावुमा का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार