sarfraz khan

घरेलू टी 20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का फाइनल मुंबई बनाम हिमाचल के बीच इडन गार्डन में खेला जा चूका हैं। टॉस जीतकर मुंबई की टीम ने पहले फील्डिंग करने फैसला लिया। तो वहीं मैदान पर पहले बालेबाजी करते हुए हिमाचल की टीम ने 143 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी मुंबई की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाकर जीत को अपने नाम किया। इस मुकाबले के दौरान सरफराज ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया ।

सरफराज के आगे [पस्त हुई हिमाचल

पहले बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी हिमाचल टीम की शुरुआत काफी ज्यादा ख़राब हुई। इस मैच के दौरान टीम के बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. जहां विकेटकीपर अंकुश बैंस ने 4 और सुमित वर्मा ने 8 निखिल गंगटा ने 22 आकाश वशिष्ठ ने 25 रन बना पाएं तो वही मयंक डागर ने 21 रनों नाबाद पारी खेली।

टीम के लिए सबसे ज्यादा रन एकांत सेन ने बनाएं। इस खिलाड़ी ने 29 गेंदों में 37 रनों की शानदार पारी खेली। हिमाचल से वैभव अरोड़ा ने तीन जबकि ऋषि धवन और मयंक डागर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे पृथ्वी शॉ ने 11 रन बनाएं तो वही टीम के कप्तान रहाणे 1 राण बनाकर ही आउट हो गए। वहीं श्रेयस अययर ने 34 और यशस्वी जायसवाल ने 27 रनों का योगदान टीम को दिया।

मुंबई की तरफ से सरफराज ने सर्वाधिक 36 रनों की नाबाद पारी खेली। मुंबई के लिए स्पिनर तनुष कोटियान ने 15 रनों के नुकसान पर 3 विकेट चटकाएं तो वहीं मीडियम पेसर मोहित अवस्थी ने 21 रनों के नुकसान पर 3 विकेट अपने नाम किये।

Read More : मुंबई इंडियस के फ्लॉप विकेटकीपर पर फिदा हुई हैदराबाद टीम की मालकिन काव्या मारन, नीलामी में सभी रिकॉर्ड तोड़ अपनी टीम में किया शामिल

कोहली ने मोटा कहकर कर दिया था टीम से बाहर

मुंबई टीम के लिए जीत की भूमिका निभाने वाले सरफराज ज्यादातर अपनी फिटनेस को लेकर के हमेशा से ही सुर्खियों का विषय रहे हैं। खुद सरफराज ने इस बात का खुलासा किया कि साल 2015 16 में जब वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। तब विराट कोहली ने उनसे उनके वजन को लेकर के बात कही थी। वहीं खिलाड़ी ने भी कोहली से वादा किया- वह आगे से फिटनेस पर ज्यादा गंभीर होकर फोकस करेंगे।

Read More : HBD KING VIRAT KOHLI: सचिन तेंदुलकर के वो 5 रिकॉर्ड जिन्हें अब तक तोड़ चुके हैं विराट कोहली