NZ vs PAK

इस साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में कई मुकाबले बारिश की वजह से धूलते नजर आए जहां कई टीमों को इससे फायदा हुआ तो कई टीमों पर बारिश काल बनके बरसा. इस वक्त पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 9 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाना है.

जिसे लेकर कहा जा रहा है कि उस दिन पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश इन 2 टीमों के लिए बहुत बड़ी विलेन बन सकती है. अगर ऐसा होता है तो वाकई में दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ियों का भी मजा किरकिरा हो सकता है.

कैसा रहेगा मौसम

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में देखा जाए तो कई मैच बारिश की भेंट चढ़ गए हैं, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला पहला सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर भी इसी तरह की संभावनाएं जताई जा रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सरकारी मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को सिडनी में आसमान पूरी तरह साफ रहेगा.

20% तक बारिश की उम्मीद है. ऐसे में माना जा रहा है कि बारिश की वजह से मैच प्रभावित होने की संभावना काफी कम है. न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का सेमीफाइनल मुकाबला 7:00 बजे से खेला जाएगा जिस दिन फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम की घोषणा हो जाएगी.

रोचक होगा ये मुकाबला

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपने शुरुआती मुकाबले हारने के बाद पाकिस्तान टीम के बारे में यह लगातार कहा जा रहा था कि यह सेमीफाइनल के दौर से बाहर हो सकती है लेकिन पाकिस्तान की टीम ने शानदार तरीके से वापसी की.

वहीं दूसरी ओर अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो इस टीम ने कई बड़ी टीमों को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटवाया है. जहां दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला बेहद ही रोचक और कांटे की टक्कर वाला होगा.

इस टीम ने बदल दी पाकिस्तान की किस्मत

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में देखे तो पाकिस्तान के लिए यह टूर्नामेंट काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है लेकिन नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता आसान कर दिया.

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर अंतिम चार में एंट्री मार ली. जहां इस पहले सेमीफाइनल मुकाबले के बाद टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है.

ALSO READ: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में होंगे बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत

अगर रद्द हुआ मैच तो न्यूजीलैंड फाइनल का कटा लेगा टिकट

अगर बारिश की वजह से मैच रद्द होगा तो इसका सबसे बड़ा फायदा न्यूजीलैंड टीम को होगा तो वहीं सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान टीम को होगा. न्यूजीलैंड के पॉइंट पाकिस्तान से ज्यादा हैं. अगर मैच रद्द हुआ तो दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट मिलेंगे और पॉइंट ज्यादा होने की वजह से न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंच जाएगा.

ALSO READ: सेमीफाइनल से पहले मोईन अली ने कहा विराट, रोहित और अर्शदीप से नहीं इस भारतीय खिलाड़ी से भयभीत है इंग्लैंड