एशिया कप से बाहर होने के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, इन 3 की होगी वापसी!
एशिया कप से बाहर होने के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, इन 3 की होगी वापसी!

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज होने वाला है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कई टीम ने अपने 15 सदस्य टीमों का चयन करके ऐलान कर दिया है। वहीं कुछ टीमें अभी चयन प्रक्रिया में लगी हुई हैं। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन को देखकर चयनकर्ता की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में चयनकर्ताओं को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया में खिलाड़ियों को चुनने में काफी परेशानी होगी।

बता दें कि 16 अक्टूबर से ICC Men’s टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होने वाला है। आज हम आपको उन 15 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनको टीम इंडिया में मौका मिल सकता है।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया को अपने बल्लेबाजों में सुधार करने की आवश्यकता है । दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर गेंदबाज गेंद को बड़े ही उछाल के साथ बाउंस करवाते हैं। ऐसे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों को बड़े ही तकनीकी से बल्लेबाजी करनी होगी।

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में ओपनर के तौर पर कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल उतरेंगे। वहीं विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेगें। एशिया कप में विराट कोहली का फॉर्म काफी शानदार रहा है।

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज

बात करें अगर टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों को तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा का नाम शामिल है। वहीं रवींद्र जडेजा शायद ही टी20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर आए।

दरअसल, जडेजा अपनी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में चयनकर्ता उनकी जगह अक्षर पटेल को जगह दे सकते हैं, लेकिन अगर रविंद्र जडेजा फिट रहे तो अक्षर पटेल को जगह मिलना मुश्किल होगा। इसके अलावा दिनेश कार्तिक के साथ-साथ ईशान किशन को भी टीम में जगह मिल सकती है।

ALSO READ: Asia Cup 2022: हारकर भी दिल जीत गये मोहम्मद नबी, भारत के लिए कही ये दिल जीतने वाली बात

टीम इंडिया के ये होंगे गेंदबाज

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अगर नजर डाले भारत तेज और स्पिन गेंदबाजो के पर तो इसमें सबसे पहले नाम भारतीय टीम के सबसे सफल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम आता है, जो लम्बें समय बाद टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का हिस्सा बनेगे और इनका साथ देगे भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह और इसके साथ ही स्पिन के तौर पर युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को मौका मिल सकता है.

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की संभावित टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल/रविंद्र जडेजा, दीपक हुडा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन

ALSO READ: Asia Cup 2022 का हिस्सा रहे इन भारतीय खिलाड़ियों पर बीसीसीआई को लेना होगा जल्द फैसला नहीं तो गंवा सकते हैं टी20 विश्व कप