Asia Cup 2022 का हिस्सा रहे इन भारतीय खिलाड़ियों पर बीसीसीआई को लेना होगा जल्द फैसला नहीं तो गंवा सकते हैं टी20 विश्व कप
Asia Cup 2022 का हिस्सा रहे इन भारतीय खिलाड़ियों पर बीसीसीआई को लेना होगा जल्द फैसला नहीं तो गंवा सकते हैं टी20 विश्व कप

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) विश्व की मजबूत टीम में से एक मानी जाती है। विश्वभर की नजर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर बनी रहती है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम बड़े टूर्नामेंट में ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा रही है। साल 2022 क्रिकेट के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण साल माना जा रहा है।

एशिया कप 2022 और फिर टी20 विश्वकप 2022 भी खेलना है। लेकिन टीम इंडिया के कुछ सितारे टीम में अपनी चमक नही बिखेर पा रहे हैं। जिसके बाद टीम इंडिया में उनकी जगह को लेकर बीसीसीआई को एक और सोच विचार करना होगा, ताकि टी20 विश्वकप भी एशिया कप 2022 की तरह फिसल ना जाए।

इन Star खिलाड़ियों पर देना होगा ध्यान

एशिया कप 2022 में कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह मिली। जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन भी किया। लेकिन नेशनल टीम में आते ही इनकी चमक ओझिल पड़ती नजर आ रही है। इस क्रम में कई खिलाड़ी है। जिसमें केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गज वो भरोसेमंद खिलाड़ी शामिल हैं। लेकिन इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई को कुछ कठोर कदम उठाने की जरूरत है।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs AFG, STATS: मैच में बने 21 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार पर निर्णय लेना होगा

टीम इंडिया के विकेटकीपर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को ड्रॉप करके जगह दी जा रही है। लेकिन ऋषभ पंत कोई खास प्रदर्शन नही कर पा रहें हैं। ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के साथ ही अब खिलाड़ी को स्टंपिंग भी ज्यादा प्रभावी नहीं नजर आ रही है। जबकि दिनेश कार्तिक फिटनेस और अपने खेल पर काम करके अच्छी फॉर्म में है।

वहीं टीम को के स्टार और अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी हर मैच में अपनी के बरकरार नही रख पा रहे हे। भुवनेश्वर कुमार की सटीक गेंदबाज दबाव वाले मैचों में भटकी हुई नजर आ रही है।

भुवनेश्वर कुमार ने पाक टीम और श्रीलंका के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की था। उसे देखते हुए बीसीसीआई को खिलाड़ी के एक विकल्प के बारे में खोज कर लेनी चाहिए।

Also Read : IND vs AFG: कप्तान बनते ही केएल राहुल ने खेला मास्टरस्ट्रोक रोहित शर्मा की इन 2 गलतियों को सुधार भारत को दिलाई 101 रनों से जीत

Published on September 9, 2022 11:09 am