हारकर भी दिल जीत गये मोहम्मद नबी, भारत के लिए कही ये दिल जीतने वाली बात
हारकर भी दिल जीत गये मोहम्मद नबी, भारत के लिए कही ये दिल जीतने वाली बात

भारत ने अफगानिस्तान को एशिया कप 2022 के अपने आखिरी मुकाबले में विराट कोहली के 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक की मदद से 101 रनों से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट पर 212 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। 

पावरप्ले में ही गिरे अफगानिस्तान के 5 विकेट

अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 111 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने पावरप्ले में ही 5 विकेट गंवा दिए। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज पहले ही ओवर में पवेलियन लौट गए। 

हज़रतुल्लाह जजई (0) और रहमानुल्लाह गुरबाज भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। भुवनेश्वर कुमार ने करीम जनत को दो रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद नजीबुल्लाह जादरान भी अपना खाता नहीं खोल सके। 

अर्शदीप सिंह ने कप्तान मोहम्मद नबी को आउट करके अफगानिस्तान को पांचवा झटका दिया। भुवनेश्वर ने अपने तीसरे ओवर में अजमतुल्लाह ओमरजई को आउट करके अफगानिस्तान का छठा विकेट गिराया। दीपक हुड्डा ने राशिद खान को आउट किया। 

राशिद ने 19 गेंद में 15 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने सर्वाधिक 64 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने पांच विकेट झटके हैं। अर्शदीप, अश्विन और हुड्डा को 1-1 विकेट मिला।

ALSO READ: Asia Cup 2022: ‘मुझे बीते समय में कई सलाह मिली, पर सब बेकार’, विराट कोहली ने शतक के बाद किसे मारा ताना?

लगातार मैच खेलना अफगानिस्तान के लिए बना दिक्कत

भारत से हारने के बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने बताया की लगातार दो मैच खेलना वाकई में टीम के लिए कठिन था। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“कल रात पाकिस्तान से खेलना वाकई मुश्किल था, मुश्किल खेल और सीधा अगला गेम भारत के खिलाफ है, पूरी तरह से कठिन। हम उस मैच के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं थे। हमने तैयारी करने की पूरी कोशिश की लेकिन लड़के मानसिक रूप से तैयार नहीं थे।”

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने भारत के इन 3 खिलाड़ियों की तारीफ़ करते हुए कहा

“आज हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, जिस तरह केएल राहुल और कोहली ने शुरुआत की, हमने कैच भी गिराए और गेंदबाजी में हमें इतनी स्विंग की उम्मीद नहीं थी। एक कप्तान के रूप में हमने जिस तरह से टूर्नामेंट की शुरुआत की थी, उसका मनोबल ऊंचा था, हमने अच्छा अंत नहीं किया लेकिन हम अच्छा खेले।”

ALSO READ: Asia Cup 2022: 5 विकेट लेने के बाद पाकिस्तान और श्रीलंका से मिली हार पर बोले भुवनेश्वर कुमार, कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर इन्हें दिया सफलता का श्रेय