सुरेश रैना ने कहा मोहम्मद शमी नहीं हैं जसप्रीत बुमराह है परफेक्ट विकल्प, जानिए क्यों रैना को नहीं लगता है ऐसा
सुरेश रैना ने कहा मोहम्मद शमी नहीं हैं जसप्रीत बुमराह है परफेक्ट विकल्प, जानिए क्यों रैना को नहीं लगता है ऐसा

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया 23 अक्टूबर से खिताब जीतने की जंग के लिए तैयार है। इसके पहले टीम इंडिया के लिए दो वॉर्म अप मैच भी तय किए गए। पहले वॉर्म अप मैच में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने महज एक ओवर में मात्र चार रन देकर तीन विकेट चटकाए थे।

भले ही मैच में प्लेइंग इलेवन के अंतिम खिलाड़ियों के विकेट शमी ने लिए, लेकिन इन विकेट के कारण ही टीम इंडिया ने 6 रन से जीत हासिल की थी। लेकिन इस मैच के बाद भी भारतीय पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का मत है कि मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह के स्थान पर परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं हैं।

एक साल बाद टीम के लिए खेलकर शमी ने किया शानदार प्रदर्शन

पिछले साल आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 में ही मोहम्मद शमी ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। जिसके बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया। आईपीएल में खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसके बाद घरेलू सीरीज में उन्हें मौका दिया गया। लेकिन टीम के साथ शामिल होने से पहले ही मोहम्मद शमी को इंजरी और कॉविड के कारण टीम से बाहर रहना पड़ा। जिसके एक साल बाद अब टीम इंडिया में मोहम्मद शमी ने ऑस्टेलिया के खिलाफ 11 रन अंतिम ओवर में डिफेंड किया है।

Also Read : IND vs NZ Warm-UP: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को नहीं मिलेगा मौका, इन 2 खिलाड़ियों पर दांव खेलेंगे रोहित और द्रविड़

सुरेश रैना ने कहा बुमराह के स्थान पर नहीं हैं अच्छे रिप्लेसमेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद शमी को जगह दी गई। जिसको लेकर सुरेश रैना ने कहा

“मैं शमी को परफेक्ट रिप्लेसमेंट नहीं कहूंगा, क्योंकि आप जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को रिप्लेस कर ही नहीं सकते हैं। दोनों ने लगातार टीम इंडिया के लिए मैच खेले हैं और कंसिस्टेंसी से बढ़िया प्रदर्शन किया है। लेकिन हां, आपके पास जो बेस्ट विकल्प था, वह आपने चुना। शमी ने बढ़िया प्रदर्शन किया है। वह अच्छी फॉर्म में हैं। टूर्नामेंट से 15 दिन पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया भेजकर बीसीसीआई ने बढ़िया काम किया। हमें बिना डरे क्रिकेट खेलना होगा और बढ़िया जज्बा दिखाना होगा”।

आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए मोहम्मद शमी को स्टैंड बाई खिलाड़ियों में चुना गया था। बुमराह के चोटिल होने के बाद मोहम्मद शमी को मेन स्क्वॉड में जगह मिली।

मोहम्मद शमी ने वॉर्म-अप मैच में अच्छा प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्की की। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी के प्रदर्शन पर कप्तान रोहित और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की पैनी  नजर होगी।

Also Read : IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड के साथ अंतिम अभ्यास मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इन खिलाड़ियों को मौका देंगे रोहित शर्मा

Published on October 19, 2022 8:57 am