न्यूज़ीलैंड के साथ अंतिम अभ्यास मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इन खिलाड़ियों को मौका दें
न्यूज़ीलैंड के साथ अंतिम अभ्यास मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले इन खिलाड़ियों को मौका दें

IND VS NZ Warm Up Match : भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) का 15वां और टीम इंडिया का दूसरा टी20 वॉर्म अप मैच का खेला जाना है। 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में गाबा में मैच खेलने उतरेगी।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ टीम इंडिया ने वॉर्म अप मैच जीता था। अब रोहित शर्मा, विश्व कप के मैच की शुरुआत से पहले इस मैच को भी जीतना चाहेंगे, जिसके लिए पिछले वॉर्म अप मैच में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

सलामी जोड़ी में हो सकता है बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी मैच के लिए उतरेगी। ये लगभग तय हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल अच्छा स्कोर कर चुके हैं, जिसके बाद टीम में उनका खेलना तय है।

रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल या फिर दीपक हुड्डा को भी जगह दी जा सकती है। दीपक हुड्डा की मिडिल ऑर्डर में जगह ना बनने को लेकर उन्हें केएल राहुल के स्थान पर सलामी बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है।

ये होगा मिडिल ऑर्डर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सस्ते में आउट हो गए थे। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिलेगी। पांच नंबर पर ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या उतर सकते हैं।

ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक?

भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से दो अनऑफिशियल मैच में ऋषभ पंत को जगह दी गई थी। जिसमे खिलाड़ी 9-9के स्कोर पर आउट हुआ था। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मौका मिला।

दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में एक चौका और एक छक्के के साथ 20 रन बनाए थे, लेकिन दिनेश कार्तिक की फॉर्म को देखते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका देना टीम के लिहाज से सही निर्णय माना जा रहा है। हालांकि इस मैच में ऋषभ पंत को भी मौका मिल सकता है।

Also Read : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं रोहित शर्मा, भड़के फैंस कहा “कम से कम प्रैक्टिस मैच में तो उसे जगह दे दो”

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ से रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल की जोड़ी स्पिन गेंदबाजी कर सकती है। वहीं अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा, केएल राहुल/दीपक हुड्डा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक/ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी।

Also Read : IND vs AUS: अभ्यास मैच से ही हुआ साफ कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे इस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में मौका