MS DHONI AND SURESH RAINA

आईपीएल 2023 के 16 वें सीजन की विजेता बनी सीएसके ने गुजरात को हराकर ट्रॉफी को अपने नाम किया। सीएसके ने इस जीत के साथ चैंपियन बनने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। दोनों ही टीमें आईपीएल की पांच-पांच बार ट्रॉफी जीत चुकी है। लेकिन वही आईपीएल की चैंपियन बनने के बाद सीएसके टीम का मुख्य हिस्सा रह चुके सुरेश रैना ने टीम की जीत पर एक बड़ा खुलासा किया है।

सुरेश रैना ने किया बड़ा खुलासा

दरअसल सुरेश रैना ने साल 2021 के सीजन से जुड़े आईपीएल के किस्से का खुलासा किया है, जिसमें उन्होंने रॉबिन उथप्पा के बारे में भी काफी सारी चीजें बताई। 2021 सीजन से पहले सीएसके ने रॉबिन उथप्पा को अपने खेमे में शामिल किया था। उन्हें रैना की जगह टीम में मौका मिला था।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रॉबिन उथप्पा ने चेन्नई सुपर किंग्स  के लिए अपना पहला मुकाबला खेला, जिसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हालांकि रॉबिन उथप्पा के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए टीम में दोबारा शेयर रैना की वापसी कभी नहीं हुई ।

जब धोनी ने रैना को दी थी अहम सलाह

सुरेश रैना ने अपनी बातचीत में रॉबिन उथप्पा के डेब्यू से लेकर जुड़ी हर एक छोटी बात बताई है उन्होंने जिओ सिनेमा पर उथप्पा से बातचीत करते हुए कहा है कि,

“जब मेरी और एमएस धोनी की बात हुई थी, तब मैंने ही उन्हें सुझाव दिया था कि आपको रॉबिन उथप्पा को ट्राई करना चाहिए. धोनी ने मुझसे आपको (यानी रॉबिन उथप्पा को) खिलाने की इज़ाज़त ली. मैंने धोनी से कहा था, ये वो प्लेयर है, जो आपको फाइनल तक ले जाएगा. आप मेरी बात का भरोसा कीजिए.”

उन्होंने आगे कहा कि

“एमएस धोनी ने कहा था, हम 2008 से साथ खेल रहे हैं. मैं इस सीज़न जीतना चाहता हूं. आप मुझे बताइए, क्या करना चाहिए. मैंने जवाब दिया था, रॉबिन को नंबर तीन पर खिलाइए और फाइनल तक उन्हें बाहर मत कीजिएगा. अगर आप जीतेंगे, तो सीएसके भी जीतेगी. मैं खेलूं या रॉबिन, एक ही बात है. मैं और रॉबिन एक ही हैं.”

सीएसके के लिए रॉबिन उथप्पा का शानदार प्रदर्शन

बात अगर रॉबिन उथप्पा के प्रदर्शन की करें, तो रॉबिन उथप्पा ने चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज के रूप में काफी शानदार प्रदर्शन किया और कई मुकाबलों में जीत भी दिलाई।

रॉबिन उथप्पा ने 4 मुकाबले खेलते हुए 136 की स्ट्राइक रेट के साथ 115 रन बनाए। फ़िलहाल दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में कॉमेंट्री करते हुए देखें जाते है।

ALSO READ: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ ड्रॉ, चार बल्लेबाजों ने लगाए जबरदस्त शतक, देखें स्कोरकार्ड

Published on June 18, 2023 3:19 pm