Placeholder canvas

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला हुआ ड्रॉ, चार बल्लेबाजों ने लगाए जबरदस्त शतक, देखें स्कोरकार्ड

15 जून से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड एक ही टीमों के बीच एक 3 दिवसीय मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ड्रॉ साबित हुआ, जहां ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 284 रन बनाए, तो वहीं जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 562 रन बनाए। जवाब में फिर अपनी दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 371 रनों का स्कोर बनाया, जिसके चलते दोनों ही टीमों के बीच मुकाबला ड्रॉ साबित हुआ।

284 रन बनाकर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई टीम

जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखाया, तो वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज बेथ मुनी के अलावा कोई भी अन्य महिला खिलाड़ी मैदान पर कमाल नहीं दिखा पाई। बेथ ने शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा उन्होंने 133 गेंदों का सामना करते हुए 107 रनों की पारी खेली।

वहीं एलिस पैरी ने 32 रन बनाए, जबकि निचले क्रम में एलाना ने 31 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को 250 रनों के स्कोर पर ले जाने का काम किया।

पहली पारी में इंग्लैंड ने बनाए 562 रन

छोटे से स्कोर का पीछा करने मैदान पर उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं थी। जहां टीम की कप्तान लॉरेन और ग्रीस ने शतकीय साझेदारी कर स्कोर को 150 रनों से पार पहुंचाया, तो वहीं स्टीवंस ने 58 रन बनाए, जबकि डेनियल ने 37 रनों की पारी खेली।

विन्फील्ड ने 106 रन बनाए। बेस हीथ ने भी 88 रनों की पारी खेली वहीं पेज स्कोलफील्ड ने 102 रन बनाए, चार्ली डी ने 36 रन और सारा ग्लेन ने भी 32 रन बनाएं।

दूसरी पारी ड्रा हुआ मुकाबला

मैदान पर दूसरी पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत काफी अच्छी थी। फिबी लिचफील्ड और एनाबेल सदरलैंड की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 177 रन बनाए तो वही लिचफील्ड ने 78 रनों की पारी खेली इस पारी ने दूसरी पारी में 23 रन बनाए। जबकि सदरलैंड ने जबरदस्त पारी खेली शतक लगाकर 106 रनों का योगदान दिया।

ताहलिया मैक्ग्रा ने 44 रन बनाए जबकि बेथ मूनी ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली किम गार्थ ने 19 रन बनाए तो वह इंग्लैंड की तरफ से क्रिस्टियन जॉर्डन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।

ALSO READ: World Cup 2023: वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम इंडिया को मिलेंगे सिर्फ 12 मैच, इन देशों से होगा भारत का सामना!