Placeholder canvas

सीरीज से पहले स्टीव स्मिथ ने भारत को बताया बेईमान, सातवें आसमान पहुंचा अश्विन का गुस्सा, दिया करारा जवाब

स्टीव स्मिथ: ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे के लिए भारत पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेलेगी। इस सीरीज़ के दूसरे होने के पहले ही दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गहमागहमी शुरू हो गई है। जहां इसी गहमागहमी के बीच ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और भारत के स्पिनर आर अश्विन आमने-सामने हो गए हैं। आईये जानते हैं इस पूरे विवाद के बारे में विस्तार से।

स्टीव स्मिथ ने दिया था बयान

दरअसल कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टेलीग्राफ को इंटरव्यू देते हुए कहा था कि जब भी हम इंग्लैंड के दौरों पर जाते हैं तो हम वहा जाकर दो अभ्यास मुकाबले खेलते हैं। लेकिन हम इस बार भारत जाकर हम एक भी अभ्यास मुकाबला नहीं खेल रहे हैं।

स्टीव स्मिथ ने आगे कहा

“क्योंकि वहां हमें पिछली बार मुंबई में अभ्यास के लिए ग्रीनटाॅप विकेट मिली थी। जबकि बाद हमें पहले टेस्ट मैच के लिए इसके विपरीत स्पिन ट्रैक मिला था। जिसके कारण वह अभ्यास मैच खेलने का कोई फायदा नहीं है। इसलिए हम इस बार अभ्यास मैच नहीं खेल रहे हैं।”

स्टीव स्मिथ के इस बयान का आस्ट्रेलिया के कई पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान क्रिकेटरों ने समर्थन भी किया था।

ALSO READ: “मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक अपने धर्म के प्रति कट्टर हैं…”टिका न लगवाने पर योगी ने लगाई फटकार

अश्विन ने किया पलटवार

स्टीव स्मिथ के इस बयान का जबाव अब भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर दिया है। जहां उन्होंने कहा कि स्मिथ की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए, अश्विन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया इस बार कोई अभ्यास मैच नहीं खेल रहा है। यह नया नहीं है।

यहां तक कि भारत जब कुछ विदेशी दौरों पर जाता है तो दौरे अभ्यास मैच खेलने से परहेज करता है। चूंकि टीम इंडिया का कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय खेलों से भरा हुआ है, इसलिए अभ्यास खेलों के लिए उसी गति के साथ आना संभव नहीं है।

हालांकि हम आपको बता दें कि जिस टेस्ट की स्टीव स्मिथ बात कर रहे हैं, उस मैच में भारत को 333 रनों से शिकस्त मिली थी, लेकिन बाद में भारत ने इस सीरीज़ को 2-1 से जीत लिया था।

उस सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने चार टेस्ट मैचों में 71.29 की औसत से सबसे ज्यादा 499 रन बनाए थे, जिसमें उनके तीन शतक भी शामिल थे। उनके बाद भारत के चेतेश्वर पुजारा थे। जिन्होंने चार मैचों में 57.86 की औसत से 405 रन बनाए थे।

ALSO READ: महिला आईपीएल 2023 का शेड्यूल आया सामने, पहले ही मैच में भिड़ेंगे अडानी और अंबानी