सनराइजर्स हैदराबाद की ओपनिंग जोड़ी में होगा बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका तो केकेआर के लिए ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत
सनराइजर्स हैदराबाद की ओपनिंग जोड़ी में होगा बड़ा बदलाव, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका तो केकेआर के लिए ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

IPL 2022, Match 61, Sunrisers Hyderabad VS Kolkata Knight Riders : इंडियन प्रीमियर लीग में एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद ( SRH) का आमना-सामना होने वाला है। इंडियन प्रीमियर लीग में 14 मई शाम 7:30 बजे, शनिवार को दोनों टीम महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इससे पहले जब टीम आपस में भिड़ी थीं, तब सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हार थमाई थी। अब जब हैदराबाद प्लेऑफ की रेस के लिए आरसीबी से मैच हारकर आ रही है, तब केकेआर पलटवार करने के लिए तैयार होगी।

आईपीएल प्वाइंट टेबल ( IPL 2022 Point Table) की बात करें तो दोनों पड़ोसी टीम हैं। दोनों ने ही पांच-पांच मैच जीते हैं। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद 11 मैच में 5 जीत के 10 अंक के साथ 7वें स्थान पर है और प्ले ऑफ की रेस में बना हुआ हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 12 मैच में 5 जीत के 10 अंक के साथ प्ले ऑफ की रेस से बाहर है। दोनों ही टीम जीत के लिए बेहतरीन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगी, लेकिन टीम की सही शुरुआत काफी महत्वपूर्ण होगी। इसलिए दोनों ही टीम सलामी जोड़ी में बदलाव करके अच्छी शुरुआत चाहेगी।

KKR Opening Pair: वेंकटेश अय्यर और अजिंक्य रहाणे

Ajinkya-Rahane-Venkatesh-Iyer

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम में काफी बदलाव किए हैं। दूसरे ही मैच में सलामी जोड़ी में बदलाव कर दिए थे। अब तक 12 मैच में 22 बदलाव करने वाली केकेआर की टीम इस मैच में पिछली सलामी जोड़ी ही उतार सकती है। पिछले मैच में केकेआर की तरफ से अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर ने सलामी जोड़ी के तौर पर शुरुआत की थी।

शुरुआत में जब इस सलामी जोड़ी को मौका दिया गया था, तब ये कुछ कमाल नहीं कर सकी थी। लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अजिंक्य रहाणे के अनुभव और वेंकटेश अय्यर के अक्रामक अंदाज की वजह से टीम ने 5.4 ओवर्स में पावरप्ले का अच्छा इस्तेमाल करते हुए 60 रन बनाए थे। जिसके बाद अब फॉर्म में दिख रही इस सलामी जोड़ी में बदलाव करने की जरूरत नजर नहीं आती है। अजिंक्य रहाणे अपने अनुभव का इस्तेमाल करके पारी को आगे ले जा सकते हैं, तो वेंकटेश अय्यर अपनी शॉट लगाने की क्षमता का इस्तेमाल करके स्कोर बढ़ा सकते हैं।

ALSO READ: IPL 2022: रोहित शर्मा और मुकेश अंबानी ने बर्बाद कर दिया इस खिलाड़ी का करियर नहीं तो 4 साल पहले ही कर जाता भारत के लिए डेब्यू

SRH Opening Pair : राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा

ABHISHEK SHARMA SRH IPL 2022

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ प्ले ऑफ के लिए जरूरी इस मैच में टीम प्रबंधन एक बड़े बदलाव का संकेत दे चुका है और सलामी बल्लेबाजी में एक बड़े बदलाव को भी कर सकता है। दरअसल इस सीजन अभी केन विलियमसन सलामी बल्लेबाज के तौर पर बेहतरीन अंदाज में नजर नहीं आए हैं, इसलिए आज इस मैच में एक बड़ा बदलाव देखने की उम्मीद है।

केन विलियमसन को तीसरे नंबर पर स्थान देकर, जहां वो कुछ गेंदों का समय लेकर सेट होकर टीम को मजबूती के साथ अच्छे स्कोर तक ले जा सकते हैं, वहीं केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा की जोड़ी के स्थान पर राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा को उतारा जा सकता है।

राहुल त्रिपाठी एक अच्छे सलामी बल्लेबाज हैं। उन्होंने अभी तक 24 मैच में सलामी बल्लेबाजी करके 687 रन बनाए हैं। जिसमें पांच अर्धशतक भी हैं। वहीं अभिषेक शर्मा अच्छी बल्लेबाजी कर ही रहे है। ये दोनों खिलाड़ी टीम को अच्छी और विस्फोटक शुरुआत दिला सकते हैं।

ALSO READ: IPL 2022: प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी केकेआर अगले सीजन इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी अपने टीम में शामिल