रोहित शर्मा और मुकेश अंबानी ने बर्बाद कर दिया इस खिलाड़ी का करियर नहीं तो 4 साल पहले ही कर जाता भारत के लिए डेब्यू
रोहित शर्मा और मुकेश अंबानी ने बर्बाद कर दिया इस खिलाड़ी का करियर नहीं तो 4 साल पहले ही कर जाता भारत के लिए डेब्यू

MOHSIN KHAN IN IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LUCKNOW SUPER GIANTS) की ओर से गेंदबाज ने बड़े-बड़े खिलाड़ियों को बल्लेबाजी में परेशान कर ऱखा है। लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) के गेदबाज मोहसिन खान ( MOHSIN KHAN) जिन्होंने इस सीजन अपनी धारदार गेजबाजी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को पानी पिला रखा है। लेकिन चार साल तक इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस की टीम की तरफ से मौका नहीं दिया गया, जिसके बाद जब अब उन्हें इस साल लखनऊ सुपर जायंट्स ( LUCKNOW SUPER GIANTS) की तरफ से खेलने का मौका मिला है, तो ये खिलाड़ी आईपीएल में धमाल मचा रखा है, जिसके बाद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह देने की मांग तेज हो रही है।

रोहित शर्मा ने नहीं दिया चार साल तक मौका

Mohsin Khan Mumbai Indians
Mohsin Khan Mumbai Indians

मोहसिन खान, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ( MI) की स्क्वाड में चार साल तक रहें थे। जबकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। मोहसिन खान ( Mohsin Khan) को आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस ने नीलामी में खरीद अपनी टीम में शामिल किया था, जिसके बाद चार साल तक वो मुंबई इंडियंस की टींम में थे। 2018 में फ्रेंचाइजी ने उन्हें टीम में चुना था। इसके बाद 2020 के ऑक्शन में मोहसिन खान को एक बार फिर मुंबई इंडियंस की टीम में चुन लिया गया, लेकिन इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में एक बार भी जगह नहीं मिली।

आईपीएल 2022 में किया कमाल

Mohsin Khan

मोहसिन खान ( Mohsin Khan) को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने नीलामी में खरीद अपने साथ जोड़ा। मोहसिन खान को बेस प्राइस 20 लाख की कीमत में लखनऊ सुपर जायंटस ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया, जिसके बाद अब तक उन्हें कुल 6 मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। इन 6 मैच में 5.17 की इकोनॉमी से 10 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका बेस्ट गुजरात टाइटंस के खिलाफ 4 ओवर्स में 18 रन देकर एक विकेट है।

ALSO READ: RCB VS PBKS TOSS REPORT: टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किया पहले गेंदबाजी का फैसला, दोनों टीमों की प्लेइंग 11 में हुए ये बदलाव

मोहसिन खान ( MOHSIN KHAN) इस साल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LUCKNOW SUPER GIANTS) के मैंच विनर खिलाड़ी साबित हुए हैं, अब क्रिकेट पंडितो ने इस खिलाड़ी को जल्द से जल्द भारतीय टीम में शामिल किए जाने की मांग उठाई है।

घरेलू क्रिकेट में भी हैं बेहतरीन आंकड़े

Mohsin Khan LSG
Mohsin Khan LSG

उत्तर प्रदेश के इस खिलाड़ी  ने 2018 में विजय हजारे ट्राफी के साथ लिस्ट ए के लिए खेलना शुरु किया। मोहसिन खान के नाम पर लिस्ट ए में कुल 17 मैंच खेलकर 16 विकेट दर्ज हैं। साथ ही 2017-18 सीजन में उत्तर प्रदेश के जोनल टी20 लीग में डेब्यू किया था, जिसके बाद से अब तक वो 27 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें मोहसिन खान ने 7.13 की इकोनॉमी के साथ 33 विकेट लिए हैं।

ALSO READ: Shashi Dhiman: IPL में इस ‘मिस्ट्री गर्ल’ का पंजाब किंग्स से क्या है कनेक्शन? हर मैच में लूट रही है महफिल