प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी केकेआर अगले सीजन इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी अपने टीम में शामिल
प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी केकेआर अगले सीजन इन 3 खिलाड़ियों को हर हाल में करेगी अपने टीम में शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) के शुरुआती सीजन में बेहतरीन क्रिकेट खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम प्ले ऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। सीजन की शुरुआत जिस तरह से टीम ने की थी, उसे देखकर कहा जा रहा था कि टीम प्ले ऑफ में जरूर प्रवेश करेगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं, अब बस भाग्य भरोसे ही केकेआर की टीम प्ले ऑफ तक पहुंच सकती है। हालांकि प्ले ऑफ के समीकरण ऐसा नहीं कहते हैं, उनके अनुसार इस सीजन केकेआर को लीग मैच से ही बाहर होना होगा। लेकिन इस सीजन के बाद जब टीम प्रबंधन, कोच और कप्तान आंकलन करेंगे। तब टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी की गलतियां नजर आयेगी। जिसके बाद अब अगले सीजन के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स इन टीम खिलाड़ियों पर दांव जरूर लगाना चाहेगी।

एलेक्स हेल्स ( ALEX HALES)

Alex Hales
Alex Hales

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 33 साल के अनुभवी सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (ALEX HALES) इस मामले में पहले स्थान पर हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज टी20 खेलने के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के भी सलामी बल्लेबाज हैं, जिससे इस सीजन टीम परेशान रही है वो स्थान एलेक्स हेल्स को दिया जा सकता है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस अंग्रेजी बल्लेबाज को आईपीएल के मेगा ऑक्शन में खरीदा था, लेकिन एलेक्स हेल्स ALEX HALES) ने बायो बबल ( Bio Bubble) के कारण इस सीजन खेलने से मना कर दिया गया था, जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एलेक्स हेल्स की जगह पर आरोन फिंच को टीम में शामिल कर लिया था, लेकिन जब अगले आईपीएल सीजन में एलेक्स वापसी करेंगे तब कोलकाता नाइट राइडर्स की वो पहली पसंद साबित होंगे। साथ ही खिलाड़ी टीम को आईपीएल खिताब तक ले जाने में मदद करेंगे।

शेख रसीद ( Shaik Rasheed)

Shaikh Rasheed
Shaikh Rasheed

इंडियन अंडर 19 टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद शेख रसीद ( Shaik Rasheed) सभी की नजर में आए थे। अगर वो केकेआर की टीम में शामिल हो गए तो वो मिडिल ऑर्डर खिलाड़ी बनकर टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं। अंडर 19 टीम में उन्होंने कई अच्छी परियां खेली हैं, लेकिन कंगारू टीम के खिलाफ खेली गई उनकी पारी सभी को काफी पसंद आई थी और वहां से ही खिलाड़ी की काफी चर्चा भी हुई थी।

भारतीय खिलाड़ी ने मिडिल ऑर्डर में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 94 रन की शानदार पारी खेली थी, जिसके बाद वो अचानक से सुर्खियों में आ गए थे। इसी दौरान भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण (VVS LAXMAN) ने खिलाड़ी को कुछ खेल की टिप्स दी थी। आईपीएल के आगामी सत्र में वो कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम का हिस्सा हो सकते हैं। जिससे टीम को मध्यक्रम में मजबूती मिलेगी।

ALSO READ: RCB VS PBKS: पर्पल कैप के बाद ऑरेंज कैप की रेस में भी भारतीय खिलाड़ियों ने बनाया अपना दबदबा, इस खिलाड़ी के सिर पर है Orange Cap

विराट सिंह ( Virat Singh)

Virat Singh
Virat Singh

24 साल के भारतीय युवा खिलाड़ी विराट सिंह इस मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रह गए थे। पिछले सीजन वो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे। फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ी को बेस प्राइज में अपने साथ शामिल किया था। जिसके बाद तीन मैच में खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला, लेकिन वो इन मौकों को भुना नहीं पाए। जिसके बाद इस साल वो अनसोल्ड रह गए। लेकिन अब खिलाड़ी में लिस्ट ए और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके चलते अगले सीजन टीम इस खिलाड़ी को अपने साथ शामिल कर सकती है।

ALSO READ: IPL 2022: रोहित शर्मा और मुकेश अंबानी ने बर्बाद कर दिया इस खिलाड़ी का करियर नहीं तो 4 साल पहले ही कर जाता भारत के लिए डेब्यू