IPL 2022 ORANGE CAP

IPL 2022: Match 60: Royal Challengers Banglore VS Punjab Kings, Orange Cap Update : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2022 में 60वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Banglore) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ( PBKS) टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई। जिसके बाद पंजाब किंग्स ने 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी, जिसके बाद पंजाब किंग्स ने 55 रन से ये मैच जीत लिया। मैच में पंजाब किंग्स के खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। लेकिन कम स्कोर बनाने के बाद भी शिखर धवन ने फाफ डु प्लेसिस के साथ स्थान बदल लिया है।

जॉस बटलर के सिर पर है Orange Cap

Orange Cap Updated List
Orange Cap Updated List (साभार: iplt20.com)

जॉस बटलर ने इस सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। इस सीजन खिलाड़ी ने तीन शतक भी लगाए हैं। आईपीएल के टॉप 5 हाईएस्ट स्कोर में तीनो शामिल हैं। जॉस बटलर ने इस सीजन सर्वश्रेष्ठ 116 रन की पारी खेली है, जिसके साथ ही खिलाड़ी ने 11 पारियों में 63.20 की एवरेज से 632 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली है।

आईपीएल ऑरेंज कैप की लिस्ट में डेविड वार्नर का नाम दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान सीरीज खेलने के चलते डेविड वार्नर शुरुआती आईपीएल सीजन का हिस्सा नही बन सके, जिसके बाद डेविड वार्नर 9 मैच में 95.80 की औसत के साथ 479 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। लीग में दो शतक लगाने वाले केएल राहुल 12 मैच में 45.90 की औसत के साथ 479 रन बनाए हैं।

फाफ डु प्लेसिस और शिखर धवन ने किया बदलाव

शिखर धवन

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच में शिखर धवन और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। लेकिन आईपीएल ऑरेंज कैप की रेस में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। शिखर धवन ने 21 रन की और फाफ डु प्लेसिस ने 10 रन की पारी खेली। जिसके बाद अब आईपीएल ऑरेंज कैप की रेस में शिखर धवन 12 मैच में 40 की औसत के साथ 402 रन बनाए हैं। वहीं फाफ डु प्लेसिस ने 13 मैच में 33.25 की औसत के साथ 399 रन बनाए हैं।

ALSO READ: RCB VS PBKS, POINT TABLE: पंजाब किंग्स की जीत से बदल गया आईपीएल 2022 प्लेऑफ का पूरा समीकरण, प्रबल दावेदार मानी जा रहीं ये 3 टीमें हुईं बाहर

लियाम लिविंगस्टोन ने मारी एंट्री, शुभमन गिल को छोड़ा पीछे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स टीम के मैच में लियाम लिविंगस्टोन और जॉनी बेयरस्टो ने अच्छी पारी खेली हैं। जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द मैच अवार्ड भी मिला, लेकिन इस सीजन उनकी ये पहली अच्छी पारी थी, जबकि लियाम लिविंगस्टोन पहले भी अच्छी पारियां खेल चुके हैं। जॉनी बेयरस्टो के खाते में कुल 202 रन हैं। वहीं लियाम लिविंगस्टोन 12 मैच में 385 रन बनाने के साथ 6वें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने इस मामले में शुभमन गिल को भी पीछे छोड़ दिया है। मैच में लियाम लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों में 70 रन की पारी खेली है।

ALSO READ: RCB VS PBKS: करोड़ो लेने वाले विदेशी गेंदबाज रह गये पीछे पर्पल कैप पर है भारतीय गेंदबाजों का दबदबा, टॉप पर है ये गेंदबाज