SA vs NED

साउथ अफ्रीका का मुकाबला आज आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के 40वें मैच में नीदरलैंडस से हुआ. साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. साउथ अफ्रीकन कप्तान का ये फैसला बिलकुल गलत साबित हुई और अंत में साउथ अफ्रीका को 13 रनों से इस मैच में हार का सामना करना पड़ा.

साउथ अफ्रीका हुई जमकर ट्रोल

नीदरलैंडस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाया और साउथ अफ्रीका को 159 रनों का लक्ष्य दिया. साउथ अफ्रीका की टीम इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी, लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम में वो धार नजर नहीं आया, जिसके लिए ये टीम जानी जाती है.

साउथ अफ्रीका की तरफ से सिर्फ 3 बल्लेबाज ही 20 रनों के स्कोर तक पहुंच सके, इसके अलावा पूरी टीम 20 ओवरों में सिर्फ 145 रन ही बना सकी और अंत में साउथ अफ्रीका को इस रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा.

साउथ अफ्रीका की हार का सबसे बड़ा फायदा भारतीय टीम को हुआ. भारतीय टीम ने टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब दूसरी टीम का निर्धारण पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मैच से होगा. अगर पाकिस्तान ये मैच जीत जाता है, तो सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा, लेकिन हारता है तो साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जायेगी.

ALSO READ: IND vs ZIM: भारत की सबसे बड़ी मजबूती ही बन चुकी है सबसे बड़ी कमजोरी, नहीं सुधरे तो टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होना तय

साउथ अफ्रीका की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर इस टीम का जमकर मजाक बन रहा है. आइये नजर डालते हैं कुछ ट्वीट पर:

ALSO READ: नीदरलैंडस के सामने बड़े उल्टफेर का शिकार हुई साउथ अफ्रीका, 13 रनों से करना पड़ा हार का सामना, भारत की पक्की हुई सेमीफाइनल में जगह