SA vs NED

आज आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का सुपर 12 का अंतिम दिन है. टी20 विश्व कप का 40वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और नीदरलैंडस के बीच खेला जा रहा है. साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने आज के मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और नीदरलैंडस टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया.

नीदरलैंडस ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंडस ने 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाये और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य दिया. नीदरलैंडस की ओर से ओपनर बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी की. मैक्स ने 29 रन तो मीबर्ग ने 37 रनों की पारी खेली, इसके बाद नंबर 3 पर आए टॉम कूपर ने 35 रन बनाये तो वहीं एकरमन ने 41 रनों की नाबाद पारी खेली.

साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज को 2, एनरिक नोर्त्जे को 1 और एडेन मार्करम को 1 विकेट मिला. बाकी के तेज गेंदबाज आज कुछ खास कमाल नहीं कर सके.

साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी भी रही फ्लॉप

नीदरलैंडस द्वारा मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम आज बल्लेबाजी में भी कुछ खास नही कर सकी. डीकॉक ने 13 तो टेम्बा बावुमा ने 20 रनों की पारी खेली. वहीं रासुव के बल्ले से 25 रन आए. डेविड मिलर और एडेन मार्करम भी आज अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके और दोनों बल्लेबाज सिर्फ 17-17 रन बनाकर पवेलियन चलते बने.

इन सबके बाद हेनरिक क्लासेन और केशव महाराज ने जरुर साउथ अफ्रीका को जीताने की कोशिस की, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके और साउथ अफ्रीकन टीम को अंत में 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा. केशव महाराज ने 13 तो हेनरिक क्लासेन ने 21 रनों की पारी खेली.

ALSO READ: भारत-जिम्बाब्वे मैच से पहले भारतीय फैंस के लिए आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है मुकाबला!

भारत की पक्की हुई सेमीफाइनल में जगह

साउथ अफ्रीका की हार का सबसे बड़ा फायदा भारत और पाकिस्तान को हुआ. अब भारतीय टीम अपना अंतिम मैच हार जाती है या फिर बारिश आ जाता है, तो भी टीम इंडिया पॉइंट टेबल में टॉप पर रहेगी और उसने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

वहीं अगर पाकिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है, तो उसकी जगह भी सेमीफाइनल में पक्की हो जायेगी, लेकिन अगर पाकिस्तान हारा तो साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी.

ALSO READ: IND vs ZIM: भारत की सबसे बड़ी मजबूती ही बन चुकी है सबसे बड़ी कमजोरी, नहीं सुधरे तो टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होना तय