MOHMMAD SIRAJ DROP CATCH ON UMESH YADAV BALL

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच गुरुवार से ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में शुरू हुआ। मैच के पहले दिन पूरी तरह से भारतीय टीम का दबदबा रहा। भारत के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही मैच में अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर दिया था। भारत के गेंदबाजों की गेंद पर कुछ कैच भी छूटे जिन पर गेंदबाज नाराज भी नजर आए।

मोहम्मद सिराज ने टपकाया लड्डू कैच

एक ऐसा ही वाकया बांग्लादेश की दूसरी पारी में हुआ, जिसमें उमेश यादव भारत की ओर से गेंदबाजी करने आए। उस समय बांग्लादेश की ओर से जाकिर अली स्ट्राइक पर थे। उन्होंने पहली गेंंद पर थर्ड मैन पर हवा में शाॅट खेला। उनका शाॅट थर्ड मैन पर खड़े मोहम्मद सिराज के झोली में जा पहुंचा, लेकिन मोहम्मद सिराज ने कैच टपका दिया।

उनके कैच टपकने पर उमेश यादव काफी नाराज नजर आए। उनके अलावा विराट कोहली भी मोहम्मद सिराज पर गुस्सा जाहिर करते हुए नजर आए। वहीं उसी दौरान मोहम्मद सिराज को कंधे में चोट भी लगी, जिसके बाद फीजियो मैदान पर आए। लेकिन उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी और उन्होंने फिर से खेलना जारी रखा।

ALSO READ: IND vs BAN, 2nd TEST, STATS: दूसरे मैच के पहले दिन बने 5 रिकॉर्ड, 12 साल बाद वापसी करते ही जयदेव उनादकट ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

भारत को नहीं हुआ इस कैच टपकाने का ज्यादा नुकसान

हालांकि दूसरे ओवर में कैच छोड़ने का भारतीय टीम को खामियाजा ज्यादा नहीं भुगतान पड़ा। जाकिर अली 15 रन बनाकर आउट हो गए। उनके साथी ओपनर शांतो 24 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद महज मोमिनुल ने 84 रन की पारी खेली। उनके अलावा बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। पूरी बांग्लादेश की टीम 227 रनों पर आलॅआउट हो गई। भारत की ओर से उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 4-4 विकेट तो वहीं जयदेव ने 2 विकेट हासिल किए, इनके अलावा मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल के विकेट का खाता खाली ही रहा।

ALSO READ: IND vs BAN: 25 रन देकर 4 विकेट झटकने के बाद उमेश यादव ने कप्तान केएल राहुल और कोच द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय

Published on December 22, 2022 7:48 pm