JAYDEV UNADKAT

जयदेव उनादकट: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरूवार से ढाका में शुरू हुआ। मुकाबले के पहले दिन भारत गेंदबाजों का प्रदर्शन लाजवाब रहा। भारत के गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज बेबस नजर आए। यही कारण रहा कि बांग्लादेश के सभी बल्लेबाज महज 227 रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी रही और दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 19 रन बना लिए हैं, 12 साल बाद वापसी करने वाले जयदेव उनादकट ने आज 2 विकेट झटके हैं।

बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने नहीं दिखाया दम

पहले टेस्ट मैच की तरह इस टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश के बल्लेबाज फ्लाॅप साबित हुए। बांग्लादेश की ओर से सिर्फ मोमिनुल हक फॉर्म में नजर आए। उन्होंने 84 रनों की जुझारू पारी खेली। उनके अलावा सभी बल्लेबाजों को शुरूआत मिली, लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। यही कारण रहा कि पूरी टीम 227 रन पर सिमट गई।

वहीं भारत की ओर से गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। भारत की ओर से उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 4-4 विकेट लिए जबकि 12 साल बाद वापसी कर रहे जयदेव उनादकट को 2 विकेट मिले। भारत ने खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 19 रन बना लिए हैं।

ALSO READ: IND vs BAN: 25 रन देकर 4 विकेट झटकने के बाद उमेश यादव ने कप्तान केएल राहुल और कोच द्रविड़ को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय

दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बनाए कई रिकॉर्ड

पहले दिन भारत और बांग्लादेश के कई खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड बनाए, जिसमें जयदेव उनादकट का 12 साल कमबैक का रिकॉर्ड रहा तो वहीं केएल राहुल ने भी कैचों का भी एक नया कीर्तिमान स्थापित किया।

आईये नजर डालते हैं पहले दिन बने कुछ खास रिकॉर्ड पर

1. जयदेव उनादकट ने 12 साल और 2 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की। जो कि भारत की ओर से दूसरा सबसे लंबे अंतराल के बाद कमबैक है।

ALSO READ: “उन दोनों को बाहर कर कुलदीप को मौका देना चाहिए था लेकिन तुमने….” कुलदीप यादव को बाहर करने के बाद राहुल पर भड़के सुनील गावस्कर

2. 2 टेस्ट मैचों के बीच सबसे ज्यादा मुकाबलो का अंतराल (118 टेस्ट मैच) का रिकॉर्ड के मामले भी वहां दूसरे नंबर पर पहुंच गए।

3. केएल राहुल ने लिटन दास के कैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी 100 कैच पूरे कर लिए।

4.मोमिनुल हक ने 84 रनों की पारी के दौरान उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 16वां शतक लगाया।

5. नजमुल हसन शंटो ने 24 रन की पारी के दौरान टेस्ट करियर में 1000 रन पूरे कर लिए हैं।

Published on December 22, 2022 7:34 pm