rohit sharma team india

इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला गया था। जिसमें भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज़ का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा।

इस मैच के पहले मिले ब्रेक के दौरान सभी भारतीय खिलाड़ी अपने अपने घर रवाना हो गए हैं, लेकिन तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दो खिलाड़ियों का भारतीय टीम में खेलना अभी से निश्चित हो गया है। आईये जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में।

शुभमन गिल को मिलेगी जगह

अब सीरीज़ के दो टेस्ट मैच हुए है। इन दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम ने जबरदस्त जीत दर्ज की, लेकिन भारत की जीत से ज्यादा चर्चा टीम के ओपनर के एल राहुल के फॉर्म की हो रही है। जो दोनों ही टेस्ट मैचों में फ्लाॅप साबित हुए हैं। अब अगले दो टेस्ट मैचों के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है जिसमें भी केएल राहुल को शामिल किया गया है।

लेकिन अब तीसरे टेस्ट मैच में के एल राहुल बाहर हो सकते हैं उनकी जगह टीम में शुभमन गिल को मौका मिल सकता है। जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। शुभमन गिल ने पिछली 6 पारियों में 3 शतक लगाए हैं तो भारतीय टीम उनके शानदार फॉर्म का फायदा उठाना चाहेगी और टीम उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में मौका देना चाहेगी।

ALSO READ:CSK का आईपीएल 2023 जीतना तय, 2021 के बाद पहली बार वापस लौट रहा महेंद्र सिंह धोनी का सबसे खतरनाक खिलाड़ी

श्रीकर भी होंगे प्लेइंग इलेवन का हिस्सा

तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की ओर से एक बार श्रीकर भरत विकेटों के पीछे दस्ताने संभालते हुए नजर आ सकते हैं। उन्होंने अब तक खेले दोनों टेस्ट मैचों में बडी ही शानदार विकेटकीपिंग है। दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी भी की थी और भारत को जीत दिलाने में अपनी भूमिका निभाई थी।

इसके अलावा टीम में तीसरे टेस्ट मैच मे कोई और बदलाव शायद ही देखने को मिले। टीम के बाकी सभी खिलाड़ियों ने अब तक खेले गए दोनों ही टेस्ट मैचों में बड़ा ही शानदार प्रदर्शन किया है। अब टीम तीसरे टेस्ट मैच में भी अपने इसी प्रदर्शन को जारी कर तीसरा टेस्ट मैच भी अपने नाम करने चाहेगी और सीरीज पर भी अपना कब्जा जमाना चाहेगी।

ALSO READ:‘इसके लिए कुछ नहीं लूंगा…’, जडेजा-अश्विन से कैसे निपटेगा ऑस्ट्रेलिया? मैथ्यू हेडन ने बढ़ाया कंगारू टीम के मदद को हाथ

Published on February 22, 2023 8:49 am