Placeholder canvas

CSK का आईपीएल 2023 जीतना तय, 2021 के बाद पहली बार वापस लौट रहा महेंद्र सिंह धोनी का सबसे खतरनाक खिलाड़ी

by AMIT RAJPUT
CSK

आईपीएल के 16वें संस्करण की तैयारियों जोरों शोरों पर है। बीसीसीआई ने इस संस्करण के शेड्यूल की भी घोषणा कर दी है। जिसके अनुसार इस साल आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाएगा। यह मैच 31 मार्च को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच के पहले चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आयी है। टीम का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी ने एक साल बाद चोट से वापसी कर ली है।

लंबे समय बाद की वापसी

आईपीएल 2023 के शुरू होने के पहले चेन्नई सुपर किंग्स के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने चोट से वापसी कर ली है। वें पिछले एक साल क्रिकेट के मैदान से बाहर चल रहे थे। इस दौरान उन्होंने टी20 विश्व कप और आईपीएल जैसे कई बड़े टूर्नामेंट मिस किए थे। लेकिन अब उन्होंने वापसी कर ली है।

दीपक चाहर ने कहा कि मैं अपनी फिटनेस पर पिछले दो-तीन महीनों से कड़ी मेहनत कर रहा हूं, मैं पूरी तरह से फिट हूं और आईपीएल के लिए अच्छी तैयारी कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मुझे दो बड़ी चोट लगी थीं।

एक स्ट्रेस फ्रैक्चर था और एक जांघ की तीसरे ग्रेड की चोट। दोनों बहुत बड़ी चोट हैं। आप महीनों के लिए बाहर हो जाते हैं। चोट के बाद वापसी करते हुए समय लगता है, खासकर तेज गेंदबाजों को।

ALSO READ: रोहित शर्मा समेत इन 5 भारतीय कप्तानो को आज तक नहीं करना पड़ा किसी टेस्ट मैच में हार का सामना

विश्व कप में जगह पक्की करना चाहते हैं दीपक चाहर

आपको बता दें कि दीपक चाहर साल 2022 में चोट के कारण काफी जूझते हुए नजर आए। वह आखिरी बार भारत की ओर से बांग्लादेश में दूसरे वनडे में खेले थे। जहां वो सिर्फ तीन ओवर गेंदबाजी कर पाए थे। 2022 में चाहर भारत के लिए केवल 15 मैच ही खेल सके थे और चोट के कारण टी20 विश्व कप से भी बाहर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहेब किया था।

अब चोट से वापसी के बाद दीपक चाहर ने उम्मीद जताई है कि वो वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पक्की कर लेंगे। उन्होंने कहा कि

“मैं अपने पूरे जीवन में एक नियम से जिया हूं। अगर मैं पूरी तरह से अपनी इच्छानुसार गेंदबाजी कर रहा हूं, अगर मैं अपनी इच्छानुसार बल्लेबाजी कर रहा हूं, तो मुझे कोई रोक नहीं सकता है। यही वह मूल नियम था जिसके साथ मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी।”

ALSO READ: आईसीसी ने महिला टी20 की ताजा रैकिंग जारी की, रैकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00