Placeholder canvas

‘इसके लिए कुछ नहीं लूंगा…’, जडेजा-अश्विन से कैसे निपटेगा ऑस्ट्रेलिया? मैथ्यू हेडन ने बढ़ाया कंगारू टीम के मदद को हाथ

मैथ्यू हेडन : इस समय भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। अब सीरीज़ के दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। लेकिन इन दोनों ही टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलियाई टीम ने बेहज निराशाजनक प्रदर्शन किया है। टीम के सभी खिलाड़ी भारतीय स्पिनर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के आगे संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। जिसके कारण टीम ने दोनों टेस्ट मैच गंवा दिए हैं। टीम की इसी समस्या के बीच आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ने ही टीम की मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है।

मैथ्यू हेडन ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

आस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन ने आगामी सीरीज में टीम के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन देखने के बाद टीम के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है और कहा कि

“वह टीम के लिए हमेशा रेडी हैं। जब भी क्रिकेट आस्ट्रेलिया उनसे टीम के साथ जुड़ने के लिए कहता है तो वह दिन रात हमेशा तैयार हैं। इसके लिए वें किसी भी तरह की कोई फीस भी नहीं लेंगे।”

मैथ्यू हेडन ने कहा कि

“वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ समय बिताने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कोई पैसा नहीं लेंगे, लेकिन वह चाहते हैं कि संचालन संस्था मौजूदा खिलाड़ियों को पिछली पीढ़ी के साथ जोड़े।आप उन्हें (पूर्व खिलाड़ियों को) अलग नहीं कर सकते. यदि आप शीर्ष खिलाड़ी चाहते हैं तो आप कम से कम उनका सम्मान तो कर ही सकते हैं। यदि आप सीए की भूमिका में हैं तो एक व्यवस्था होनी चाहिए, हम कैसे हमारे खिलाड़ियों में बौद्धिक संपदा लाएंगे? यही कुंजी है।”

ALSO READ:आईसीसी ने महिला टी20 की ताजा रैकिंग जारी की, रैकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा बरकरार

माइकल क्लार्क ने भी किया समर्थन

आस्ट्रेलिया के निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने भी मैथ्यू हेडन के इस बयान का समर्थन किया और कहा कि

“जिन्होंने स्टीव वॉ के नेतृत्व में 2001 के एतिहासिक दौरे पर 110 की औसत से रन बनाए थे और 2004 में सीरीज जीतने वाली एडम गिलक्रिस्ट के नेतृत्व वाली टीम का भी हिस्सा थे। गिलक्रिस्ट की कप्तानी वाली टीम 1969 के बाद भारत में सीरीज जीतने वाली एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई टीम थी।”

हालांकि क्लार्क और मैथ्यू हेडन के अलावा भी आस्ट्रेलिया के कई पूर्व क्रिकेटर टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठा चुके हैं एवं टीम के प्रदर्शन पर निराशा जाहिर की। इस दौरान कुछ खिलाड़ियों ने टीम के रणनीति में कमी बताई एवं कुछ खिलाड़ियों ने टीम की तैयारियों को अधूरा बताया है।

ALSO READ: CSK का आईपीएल 2023 जीतना तय, 2021 के बाद पहली बार वापस लौट रहा महेंद्र सिंह धोनी का सबसे खतरनाक खिलाड़ी