Placeholder canvas

IND vs NZ: अगले मैच में Ajinkya Rahane का बाहर बैठना तय, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान!

प्लेयर्स अपडेट: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन नियमित कप्तान विराट कोहली के आने बाद कोई प्लेइंग 11 से बाहर जायेगा, ये देखने लायक बात होगी। आइए जानते हैं कौन खिलाड़ी हो सकता है टीम से बाहर…

रहाणे और पुजारा की खराब फॉर्म के चलते हो सकते है बाहर

पुजारा

भारतीय टीम के न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच जोकि मुंबई के मैदान पर खेला जाएगा। उस टेस्ट में कप्तान विराट के आने के बाद नंबर चार के लिए किस खिलाड़ी को बाहर किया जायेगा? ये सवाल उठने लगा है। इसके जवाब में अजिंक्य रहाणे और पुजारा का नाम लिया जा रहा है। रहने और पुजारा दोनो खिलाड़ी ही अच्छा प्रदर्शन नही कर पा रहें हैं। न्यूजीलैंड के साथ पहले कानपुर टेस्ट के साथ साथ इसका ग्राफ पहले से ही नीचे की ओर है। ऐसा कहा जा रहा है कि दोनो ही खिलाड़ी अपने करियर के अंतिम पायदान पर है। इस साल के टेस्ट मैचों में अजिंक्य रहाणे अपने बल्ले का कमाल नही दिखा पाए हैं।

श्रेयस अय्यर की जगह फिक्स

Shreyash Iyer
Shreyash Iyer

कानपुर टेस्ट से पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि विराट के आने के बाद श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर किया जाएगा। लेकिन अपने डेब्यू मैच की पहली पारी शतक और दूसरी में अर्धशतक के बाद उन्हें ड्रॉप किया जाना संभव नहीं है। हाल ही में आकाश चोपड़ा ने भी कहा कि टीम में कौन आता है और जाता है इससे अब श्रेयस को खास फर्क नही पड़ता है। वो टीम का हिस्सा जरूर होंगे।

ALSO READ: IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद इन 4 खिलाड़ियों को कर रही है रिटेन, ये खिलाड़ी होगा टीम का कप्तान!

विराट की होगी वापसी

VIRAT KOHLI TEST
VIRAT KOHLI TEST

विश्व कप के बाद विराट कोहली को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए आराम दिया गया था। टी20 में कप्तानी छोड़ने के बाद विराट में सीरीज में रेस्ट किया था। साथ दो टेस्ट मैचों को सीरीज में पहले मैच में भी विराट को आराम दिया गया था. लेकिन अब मुंबई में 3 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट में वो वापसी करेंगे।

ALSO READ: कानपुर टेस्ट ड्रॉ होने के बाद केन विलियमसन ने कहा- सिर्फ एक गेंद दूर था नतीजा

इस खिलाड़ी को मिल सकती है उपकप्तान की जिम्मेदारी

श्रेयस अय्यर

अगले टेस्ट मैच में विराट के आने के वजह से एक खिलाड़ी का बाहर बैठना निश्चित है. ऐसे में अगर अजिंक्य रहाणे बाहर किया जाता है तो टीम को नए उपकप्तान की जरूरत होगी. वैसे तो ये जिम्मेदारी रोहित शर्मा या लोकेश राहुल को दिए जाने की संभावना अधिक है मगर दोनों खिलाड़ी अगले टेस्ट का हिसा नहीं होंगे. इसलिए उपकप्तान के दावेदार श्रेयस अय्यर हो सकते है. अय्यर को पहली बार टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है. बताद दें अय्यर गजब के फॉर्म में भी है और उनकी कप्तानी में ही दिल्ली ने पहली बार आईपीएल फाइनल खेला . श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के चमकता हुआ भविष्य है.

ALSO READ: IND vs NZ: पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने बताया विराट कोहली की वापसी पर कौन होगा प्लेइंग 11 से बाहर