Ravindra-Jadeja
Ravindra-Jadeja

IPL 2022 के लिए 30 नवंबर तक सभी फ्रेंचाइजियों को रिलीज व रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है. सीएसके (CSK) समेत सभी टीमें इन तैयारियों में जुट चुकी हैं. क्योंकि इसकी डेडलाइड काफी नजदीक है. लेकिन, मेगा ऑक्शन होने की वजह से कुछ टीमें धर्मसंकट में भी हैं. क्योंकि नियम के मुताबिक हर फ्रेंचाइजी को सिर्फ ज्यादा से ज्यादा 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई है.

यानी कि टीम को सिर्फ ऐसे 4 खिलाड़ी को रिटेन करना होगा जो जिन्हें वो बचाना चाहती हैं. इस बार आरटीएम कार्ड का भी इस्तेमाल नहीं होगा. चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो टीम के पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है. टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर हैं.

लेकिन, मेगा ऑक्शन के नियम की वजह से फ्रेंचाइजी का हाथ तंग है. आज की हम अपनी इस खास रिपोर्ट में ऐसे 3 खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिन्हें सीएसके रिटेन तो करना चाहेगी. लेकिन, नियम के चलते कर नहीं सकेगी.

सैम कर्रन

Sam Curran IPL 2021
Sam Curran IPL 2021

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करने जा रहे हैं इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर सैम कर्रन (Sam Curran) की जिन्होंने चेन्नई के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. वो बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी कमाल करना जानते हैं. एमएस धोनी ने कई बार उन पर भरोसा जताया है. आईपीएल 2021 की ट्रॉफी को अपने नाम करने वाली चेन्नई की ओर इस सीजन में सैम करन को कुल 9 मैच में खेलने का मौका दिया गया था.

9 मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कुल 9 विकेट झटके थे. हालांकि पिछला सीजन उनका ज्यादा अच्छा नहीं रहा था. लेकिन, आईपीएल 2021 के पहले हाफ में भारतीय पिच पर उन्होंने काफी कमाल का प्रदर्शन किया था. खास बात ये है कि कर्रन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाज की भी भूमिका निभा सकते हैं.

हालांकि सीएसके के लिए बड़ी समस्या ये है कि वो सिर्फ 4 अधिकतम खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. इसलिए कर्रन को सीएसके (CSK) रिटेन नहीं कर पाएगी. क्योंकि उनसे भी बड़े दावेदार इस लिस्ट में शामिल हैं.

Published on November 30, 2021 11:23 am